scriptउपेक्षित वार्डों में बांटा राशन, मास्क और जरूरतमंदों को दवा | Rations distributed in neglected wards, masks and medicine to the need | Patrika News
मोरेना

उपेक्षित वार्डों में बांटा राशन, मास्क और जरूरतमंदों को दवा

पत्रिका के सामाजिक सरोकार अभियान में चार वार्डों में पहुंचे समाजसेवी

मोरेनाMay 22, 2020 / 06:55 pm

महेंद्र राजोरे

उपेक्षित वार्डों में बांटा राशन, मास्क और जरूरतमंदों को दवा

वार्ड क्रमांक 6 में राशन बांटते समाजसेवी।

मुरैना. लॉकडाउन के दौरान कारोबार ठप होने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवारों को समाजसेवियों ने राशन, दवा और मास्क वितरित किए। उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीके बताए और इसके प्रति दूसरों को भी जागरुक करने की समझाइज्द्म दी। पत्रिका के सामाजिक सरोकार अभियान के तहत देने वाला राम, टीम के संयोजक उमाकांत उपाध्याय सुसानी और उनकी टीम ने वार्ड क्रमांक 4, 5, 6, 7 और 8 में राहत सामग्री और दवा बांटी।

प्रवासी श्रमिकों और बच्चों को जूते-चप्पल, फल, दवा और मास्क बांटने के बाद टीम ने गुरुवार को जौरा रोड और एबी रोड से सटे वार्ड क्रमांक 4, 5, 6, 7 और 8 में राहत सामग्री दवा, सेनेटाइजर आदि उपलब्ध कराए। लोगों ने दवा की आवश्यकता बताई तो उनकी मर्ज के बारे में वीडियो कॉल करके चिकित्सकों से परामर्श करने के बाद जरूरी दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं। टीम को इसमें शहर के समाजसेवी चिकित्सक अपनी सैंपल की और अपने मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध अन्य दवाएं उपलब्ध करवा रहे हैं। यही चिकित्सक जरूरत पडऩे पर चिकित्सीय परामर्श भी दे रहे हैं। इससे ई-रिक्शा व अन्य साधनों के कम चलने से बाजार आने में परेशान बीमार लोगों को मदद मिल रही है। राशन और दवा वितरण में उपाध्याय के साथ नरेंद्र सिंह सिकरवार, प्रमोद शर्मा हुसैनपुर, अजीत सिंह सिकरवार, दाताराम गर्ग, देवेंन्द्र मूडोतिया, भूपेंद्र पाराशर आदि शामिल रहे।

Home / Morena / उपेक्षित वार्डों में बांटा राशन, मास्क और जरूरतमंदों को दवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो