scriptसरायछौला ने चावल से भरा ट्रक छोड़ा, सिविल लाइन ने किया 46 बोरा चावल जब्त | Saraichhaula left a truck full of rice, Civil Line seized 46 bags of r | Patrika News
मोरेना

सरायछौला ने चावल से भरा ट्रक छोड़ा, सिविल लाइन ने किया 46 बोरा चावल जब्त

– सरायछौला थाना पुलिस ने चावल से भरा ट्रक छोड़ा, वरिष्ठ अधिकारियों को पता चला तो आरोपी के घर से किया चावल जब्त, नहीं मिला ट्रक

मोरेनाMar 28, 2024 / 11:52 pm

Ashok Sharma

सरायछौला ने चावल से भरा ट्रक छोड़ा, सिविल लाइन ने किया 46 बोरा चावल जब्त

सरायछौला ने चावल से भरा ट्रक छोड़ा, सिविल लाइन ने किया 46 बोरा चावल जब्त

मुरैना. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मुरैना गांव से आरोपी मनीष यादव के गोदाम से 46 बोरा गरीबों को बंटने वाला राशन का चावल जब्त किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि यह चावल कहां से आया और कहां जा रहा था।
घटनाक्रम के अनुसार बुधवार की सुबह राशन की दुकान पर गरीबों को बंटने वाले चावल से भरा हुआ ट्रक सरायछौला थाने के सामने पुलिस ने पकड़ा। उस समय दो आरक्षक जिसमें एक राजपूत व एक खान और थाने के जिम्मेदार अधिकारी भी मौजूद थे। चूंकि आरोपी मनीष यादव के सरायछौला एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारी के पूर्व से संपर्क थे इसलिए ट्रक को छोड़ दिया। जब ट्रक निकल गया तो किसी ने सीएसपी मुरैना को सूचना दी। सीएसपी ने थाना प्रभारी सरायछौला को पूछा तो उसके हाथ-पैर फूल गए और उन्होंने आनन फानन में आरोपी को किसी तरह अपने कब्जे में लिया। और उससे हुई चर्चा के बाद थाना प्रभारी व नगर पुलिस अधीक्षक की मुरैना सीएसपी कार्यालय में लंबे समय तक मीटिंग चलती रही। उसके बाद सीएसपी द्वारा पूरे मामले में लीपापोती करने का प्रयास किया और सरायछौला थाना प्रभारी को बचाने का प्रयास किया। यह खबर पुलिस अधीक्षक तक पहुंच गई। उन्होंने सीएसपी को बत्ती दी। उसके बाद सीएसपी ने पूरे मामले में थाना प्रभारी सरायछौला को कहा कि हर हाल में चावल चाहिए। तब तक आरोपियों ने ट्रक को गायब कर दिया। पुलिस अधीक्षक की सख्ती के चलते गुरुवार को ट्रक तो नहीं मिला लेकिन मुरैना गांव में आरोपी के गोदाम से एक जगह 11 और दूसरी जगह 35 बोरा चावल के रखे मिले, उनको जब्त किया गया। जब्त चावल की कीमत 90 हजार रुपए बताई गई है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपी मनीष यादव निवासी महाराजपुर रोड मुरैना, अनूप सिंह यादव, मोनू यादव निवासी मुरैना गांव के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
… तो इतनी मशक्कत नहीं करनी पड़ती
सरायछौला थाना पुलिस ने पहले ही ईमानदारी से कार्रवाई की होती तो दो दिन पुलिस को मशक्कत नहीं करनी पड़़ती। चावल जब्त करने में सीएसपी, सिविल लाइन व सरायछौला थाना पुलिस जुटी रही तब चावल तो जब्त कर लिए लेकिन ट्रक अभी तक लापता है। सिविल लाइन थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच उपरांत सामने आएगा कि ये चावल कहां से खरीदे और कहां ले जाए जा रहे थे।
कथन
– मुरैना गांव से गरीबों को वितरित होने वाले चावलों के 46 बोरा जब्त किए हैं। तीन आरोपियों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ कर रहे हैं कि ट्रक व उसमें भरा माल कहां खपाया गया है।
रामबाबू यादव, थाना प्रभारी, सिविल लाइन
सीसीटीवी फुटेज से खुल सकती है पुलिस कार्रवाई की पोल
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी धौलपुर के जनता होटल, सीएसपी कार्यालय मुरैना और सरायछौला थाने के सीसीटीवी फुटेज चेक कर लें तो पुलिस की कार्रवाई की पोल खुल सकती है। इन फुटेज से यह पता चल जाएगा कि कहां किसके साथ क्या चर्चा हुई। जनता होटल में कई घंटे तक आरोपी मनीष यादव के साथ सरायछौला थाना प्रभारी की चर्चा होती रही, उसका भी खुलासा हो जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vyf1m

Home / Morena / सरायछौला ने चावल से भरा ट्रक छोड़ा, सिविल लाइन ने किया 46 बोरा चावल जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो