scriptतस्कर दबोचे, दो पिस्टल, आठ कट्टा सहित कारतूस जब्त | Smugglers caught, two pistols, eight cartridges including cartridges s | Patrika News
मोरेना

तस्कर दबोचे, दो पिस्टल, आठ कट्टा सहित कारतूस जब्त

– पुलिस पूछताछ में और बड़े जखीरे का हो सकता है खुलासा- क्षेत्र में सप्लाई करने से पहले आए पुलिस गिरफ्त में

मोरेनाSep 14, 2021 / 09:44 pm

Ashok Sharma

तस्कर दबोचे, दो पिस्टल, आठ कट्टा सहित कारतूस जब्त

तस्कर दबोचे, दो पिस्टल, आठ कट्टा सहित कारतूस जब्त


मुरैना. अम्बाह पुलिस द्वारा दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो पिस्टल, आठ कट्टा और कुछ कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस को उम्मीद है कि हथियारों और बड़े जखीरे का खुलासा हो सकता है। पुलिस आरोपियों को पीआर पर लेकर हथियार कहां से लाए गए, कब से तस्करी कर रहे हैं और कहां कहां सप्लाई कर चुके हैं, इसकी जानकारी जुटाएगी।
अधिकारियों ने अवैध हथियार कहां से आ रहे है एवं मुख्य तस्कर की जानकारी हेतु मुखबिर एवं सायबर टीम को सक्रिय किया गया। इसी दौरान १३ सितंबर को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो व्यक्ति नहर रोड़ हरीशचन्द्र पुरा मोड़ के पास अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त के उद्देश्य से खड़े है। पुलिस ने मौके पर पहुंची तो दो लोग खड़े दिखे। जिसमें से एक के हाथ में पीला थैला था। जैसे ही पुलिस को देखा दोनों ने भागने का प्रयास किया जिन्हें फोर्स की मदद से घेराबंदी कर पकड़ा गया। गिर्राज उर्फ सचिन निवासी दोहरी के हाथ में लिये थैले की तलाशी लेने पर उसमें एक 32 बोर देशी पिस्टल व एक 12 बोर का देशी कट्टा तथा छह 315 बोर के देशी कट्टे व पेन्ट की जेब से पांच जिन्दा राउण्ड 315 बोर के व एक जिन्दा राउण्ड 32 बोर के मिले तथा दूसरे आरोपी मुकेश पुत्र नाहर सिंह निवासी दोहरी की तलासी लेने पर उसकी कमर में बाई ओर एक देशी पिस्टल 32 बोर की तथा कमर में पीछे की ओर एक 315 बोर का देशी कट्टा व पेन्ट की जेब में दाहिनी ओर तीन जिन्दा राउण्ड 315 बोर के व दो जिन्दा राउण्ड 32 बोर के मिले। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
दो खेप गला चुका था आरोपी ……
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए हथियार तस्कर गिर्राज ने स्वीकार किया है कि वह हथियारों की दो खेप पूर्व में गला चुका है। यह कब से हथियार तस्करी का काम कर रहा है, इसका अभी तक पुलिस पता नहीं कर सकी है। पुलिस उसको न्यायालय में पेश कर पीआर लेने का प्रयास कर रही है, अगर पीआर मिलती है तो पुलिस उन तस्करों का भी पता करेगी जो इससे पूर्व में खेप ले चुके हैं और वह कहां कहां हथियार सप्लाई कर चुके हैं। अगर पुलिस ने प्रोपर पड़ताल की तो हथियार तस्करी का बड़ा खुलासा हो सकता है।

Home / Morena / तस्कर दबोचे, दो पिस्टल, आठ कट्टा सहित कारतूस जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो