scriptजिम्मेदारों के सामने जांच में सोशल डिस्टेंस ताक पर | Social, distance, front, responsibilities, morena news in hindi, moren | Patrika News
मोरेना

जिम्मेदारों के सामने जांच में सोशल डिस्टेंस ताक पर

अभी तक 800 व्यापारियों की हो चुकी है जांच, 110 के कराए सैंपल

मोरेनाJul 05, 2020 / 11:43 pm

rishi jaiswal

जिम्मेदारों के सामने जांच में सोशल डिस्टेंस ताक पर

जिम्मेदारों के सामने जांच में सोशल डिस्टेंस ताक पर

मुरैना. शहर के व्यापारियों की जांच के लिए शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उमा विद्यालय में अलग से व्यवस्था की गई है। यहां रविवार को व्यापारियों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिम्मेदार अधिकारियों के सामने ही सोशल डिस्टेंस तार-तार नजर आई। रविवार को 309 व्यापारियों की जांच की जा चुकी है। अभी तक कुल 800 की जांच और 110 के सैंपल कराए जा चुके हैं। शहर में लगातार दुकानदारों के संक्रमित निकलने से प्रशासन ने निर्णय लिया कि व्यापारियों की जांच कराई जाए। पहले जीवाजी क्लब में इनकी जांच की व्यवस्था रखी गई थी लेकिन वहां पहुंचने में व्यापारियों को असुविधा हो रही थी इसलिए कन्या विद्यालय जो कि शहर के मध्य में स्थित है, वहां व्यवस्था की गई। यहां पिछले कुछ दिन से व्यापारियों की जांच की जा रही है। शरीर का तापमान और ऑक्सीजन का लेविल गड़बड़ पाए जाने पर संबंधित व्यापारी को सैंपल कराने के लिए चिह्नित किया जाता है। रविवार को कन्या विद्यालय में व्यापारियों की जबरदस्त भीड़ थी। हालांकि वहां मौजूद खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता, रेखा सोनी ने कई बार सोशल डिस्टेंस के लिए बोला लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। एक दो पुलिस जवान भी थे लेकिन वह आराम से पेड़ की छाया में बैठे नजर आए।
…इसलिए हो गई भीड़

प्रशासन ने ऐसे निर्देश जारी कर दिए कि जिस दुकानदार के पास जांच रिपोर्ट होगी, वही दुकान खोल पाएगा। उधर कफ्र्यू के चलते छह दिन से बाजार बंद था। दुकानदारों को लगा कि सोमवार से बाजार खुल सकते हैं अगर हमारे पास जांच रिपोर्ट नहीं होगी तो हम दुकान नहीं खोल पाएंगे इसलिए रविवार को बड़ी संख्या में दुकानदार जांच कराने कन्या विद्यालय पहुंच गए।
-अभी तक 800 व्यापारियों की जांच हो चुकी है। रविवार को 309 की जांच हुई है। अभी तक 110 को सैंपल के लिए चिह्नित किया जा चुका है। व्यापारियों को कई बार समझाया कि दूरी बनाकर खड़े हों लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं।
अवनीश गुप्ता, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Home / Morena / जिम्मेदारों के सामने जांच में सोशल डिस्टेंस ताक पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो