scriptStitches without numbing, the girl kept screaming | बिना सुन्न किए लिए टांके, चीखती रही बच्ची | Patrika News

बिना सुन्न किए लिए टांके, चीखती रही बच्ची

- पिता गिड़गिड़ाया फिर भी नहीं की सुनवाई
- अस्पताल में संसाधन होने के बाद भी स्टाफ करता है मनमानी

मोरेना

Published: January 18, 2022 10:08:48 pm


मुरैना. जिला अस्पताल में संसाधन होने के बाद भी स्टाफ उनको उपयोग नहीं करता। नियमानुसार अगर घाव ज्यादा है तो उस स्थान को इंजेक्शन लगाकर सुन्न करें, उसके बाद टांके लें लेकिन जिला अस्पताल में कुछ स्टाफ मनमानी पर उतारू है। उनको लोगों के दर्द से कोई सरोकार नहीं हैं।
मंगलवार की सुबह जिला अस्पताल में के अमरजेंसी कक्ष में देवरी गांव में हुए झगड़े में घायल होकर आए सौरभ पुत्र भारत खरे और पूनम पुत्र भारत खरे के सिर में गंभीर घाव था। नियमानुसार उस स्थान को सुन्न करना चाहिए था लेकिन वहां मौजूद कंपाउंडर रामहेत व चिकित्सक रामअख्त्यार कुशवाह ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। कंपाउंडर ने बिना सुन्न किए ही टांके लेना शुरू कर दिया। जब बच्ची तेजी से चींखी तो पिता ने कहा सर, इंजेक्शन लगाकर सुन्न कर लेते, पिता गिड़गिड़ाया परंतु चिकित्सक ने यह कहकर कि इंजेक्शन से वह स्थान पक जाएगा, टाल दिया। चिकित्सक के इन शब्दों को सुनकर पिता पीछे हट गया लेकिन विडंवना इस बात की है कि पढ़े लिखे अधिकारी कर्मचारी लोगों को किस तरह गुमराह कर रहे हैं। यह जिला अस्पताल में ही देखने को मिलेगा। जब इस संबंध में डॉ. रामअख्त्यार कुशवाह को मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।
क्या कहते हैं एक्सपर्ट
- नियमानुसार घाव वाले स्थान को पहले सुन्न करते हैं, उसके बाद टांके लिए जाते हैं। जिला अस्पताल में जब हम थे तब बिना सुन्न किए टांके नहीं लेते थे। वर्तमान स्टाफ को भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए।
डॉ. के एन मिश्रा, सीनियर सर्जन व रिटायर्ड चिकित्सक, जिला अस्पताल
कथन
- जिला अस्पताल में अगर बिना सुन्न किए टांके लिए जा रहे हैं तो गलत है। हम कई बार स्टाफ को दिशा निर्देश दे चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी ये लोग सुनते नहीं हैं। मैं फिर बोलता हूं कि जब अपने पास इंजेक्शन उपलब्ध हैं, तो उनको लगाना चाहिए।
डॉ. विनोद गुप्ता, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल
बिना सुन्न किए लिए टांके, चीखती रही बच्ची
बिना सुन्न किए लिए टांके, चीखती रही बच्ची

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.