scriptसीवर के लिए खुदी सड़कों की 20 तक हो मरम्मत | The carved roads for the sewer can be repaired by 20 | Patrika News
मोरेना

सीवर के लिए खुदी सड़कों की 20 तक हो मरम्मत

नाला निर्माण में सुस्ती पर ठेकेदार को नोटिस के निर्देश

मोरेनाJun 19, 2018 / 04:47 pm

महेंद्र राजोरे

Morena News, Morena Hindi News, Mp News, Morena, Repairs, Sewer, road

जीवाजीगंज में निरीक्षण करते कलेक्टर।

मुरैना. सीवरेज कार्य में सुस्ती पर कलेक्टर भरत यादव ने नाराजगी जाहिर की है। निर्माण एजेंसी को 20 जून तक मरम्मत कार्य कराने, मशीनें और श्रमिक बढ़ाने के निर्देश आयुक्त ननि को दिए हैं। वहीं नाला नंबर एक के निर्माण कार्य में सुस्ती पर ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीवर कार्य, नाला निर्माण, रसोई, वृद्धाश्रम, जीवाजी गंज, एबी रोड सहित आधा दर्जन स्थानों का शनिवार को दोपहर में निरीक्षण किया।
नेहरू पार्क से जिपं और जिपं से जीवाजी गंज तक सड़क का निरीक्षण किया। ठेकेदार द्वारा सीवर पाइप डालने के बाद सड़क का सुधार व मरम्मत समय पर पूरा न कराने की बात सामने आई, जबकि मरम्मत कार्य यहां 11 जून तक होना था। निर्माण एजेंसी के अनुसार तीन किमी का मरम्मत कार्य शेष है। पेंचवर्क शीघ्र पूर्ण कराने और जिम्मेदारी तय करने के भी निर्देश दिए। आयुक्त ननि डीएस परिहार को निर्देश दिए कि कार्य की पूर्णता और लागत के हिसाब से ही भुगतान किया जाए।
नाला नंबर एक पर बंद मिला काम, नोटिस के निर्देश
नाला नंबर एक के निरीक्षण में निर्माण कार्य बंद पाया गया। बताया गया कि मजदूर आपूर्ति करने वाला ठेकेदार गाजियाबाद का है और ईद की वजह से श्रमिक नहीं आए हैं। कलेक्टर ने आयुक्त को निर्देश दिए कि ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाए।
रसोई में चखा भोजन का स्वाद
मेला मैदान में संचालित दीनदयाल रसोई में कलेक्टर ने भोजन के मैन्यू और भोजन करने वालों की जानकारी ली। उन्होंने भोजन की गुणवत्ता भी चखी। साफ-सफाई पर संतोष जताया। रोटियां मोटी थीं और चावल की गुणवत्ता भी सही नहीं थी। गुणवत्तायुक्त चावल व पतली रोटी बनाने की व्यवस्था के निर्देश दिए गए।
बुजुर्गों से मिले कलेक्टर, व्यवस्थाओं की ली जानकारी
वृद्धावस्था पहुंचकर कलेक्टर ने वहां निवास करने वाले पुरुष व महिलाओं से चर्चा की। आश्रम में तीन महिला व १२ पुरुष निवास कर रहे हैं। कलेक्टर ने खाने की गुणवत्ता और समय के बारे में पूछताछ की। बताया कि सुबह ११ बजे और शाम को छह बजे भोजन मिलता है। कलेक्टर हर सप्ताह वृद्धों का चिकित्सीय परीक्षण कराने के निर्देश दिए आश्रम के व्यवस्थापक संचालक मनीष शर्मा के १५ दिन से न आने की शिकायत पर उप संचालक, सामाजिक न्याय विभाग को अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो