scriptबिंडवा से ढाई लाख के जेवर व नगदी समेट ले गए चोर | Thieves took away jewelery and cash worth 2.5 lakhs from Bindwa | Patrika News
मोरेना

बिंडवा से ढाई लाख के जेवर व नगदी समेट ले गए चोर

जहां से चोरी की, वहां चोर छोड़ गए देवगढ़ शराब दुकान के क्वाटर

मोरेनाOct 05, 2021 / 10:59 pm

महेंद्र राजोरे

बिंडवा से ढाई लाख के जेवर व नगदी समेट ले गए चोर

बनवारी लाल शर्मा के घर खुला पड़ा बक्सा।

मुरैना. देवगढ़ थाना क्षेत्र के बिंडवा गांव से अज्ञात चोरों ने दो घर और शराब ठेके को निशाना बनाया। एक घर से करीब ढाई लाख के जेवर व नगदी समेट कर ले गए, जबकि दूसरे घर से सिर्फ 600 रुपए और शराब ठेके से पांच हजार रुपए व कुछ क्वाटर चुरा ले गए। चोर क्वाटर से भरे थैले को पीडि़त के घर छोड़ गए। मंगलवार की सुबह सूचना मिलने पर पुलिस व स्निफर डॉग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात को अज्ञात चोरों ने पहले देवगढ़ की पुलिया पर स्थित देशी शराब के ठेके से पांच हजार रुपए व शराब के पांच क्वाटर चुराए, उसके बाद बनवारी लाल शर्मा के घर से 600 रुपए बक्सा से निकालकर ले गए। उसके बाद सुरेश व्यास के घर से चोरी की। यहां शौचालय के सहारे छत पर चढ़कर मकान के अंदर प्रवेश किया। यहां अलमारी में रखी सोने की एक जंजीर, झुमकी, झाले, दो अंगूठी, मंगलसूत्र साढ़े तीन तोला वजनी, चांदी की तोडिय़ा, बिछिया और 57000 रुपए नगद चुराकर ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब ढाई लाख रुपए बताई गई है। सुरेश के भाई नरेश व्यास ने बताया कि पिताजी बालमुकुंद व्यास का स्वास्थ्य खराब था इसलिए परिवार के सभी सदस्य घर के बाहर खुले में पिताजी के पास ही सो रहे थे। इसी का फायदा उठाकर चोर अंदर घुसे और माल समेटकर ले गए। रात साढ़े तीन बजे छोटा भाई रामभजन जागा तो उसको तीन चोर शौचालय से कूदकर भागते दिखे। उसने घर परिवार के लोगों को जगाया तब वह भाग चुके थे। पुलिस को सुरेश व्यास के घर से एक थैला में क्वाटर मिले हैं।

शराब दुकान का ताला टूटा नहीं फिर कैसे हुई चोरी!

ग्रामीणों का कहना है कि शराब की दुकान का ताला टूटा नहीं फिर चोरी कैसे हो गई, यह जांच का विषय है। खबर है कि अज्ञात चोर ठेके से शराब खरीदकर ले गए थे, वह क्वाटर सुरेश व्यास के घर मिले हैं। लोगों का यह भी कहना हैं कि शराब विक्रेता ने पुलिस को चोरी की रिपोर्ट नहीं की, जब पुलिस ने उससे पूछा कि ये क्वाटर तेरी दुकान के ही हैं, तब उसने कहा कि मेरे यहां से भी चोरी हुई है। शराब दुकानदार शक के दायरे में आ गया है। पुलिस इस एंगल पर भी काम कर रही है।

बिंडवा से हुई चोरी के मामले में कुछ संदेहियों के नाम आए हैं, उस दिशा में काम कर रहे हैं। घटना को जल्द टे्रस कर लिया जाएगा।
अरुण सिंह कुशवाह, थाना प्रभारी, देवगढ़

Home / Morena / बिंडवा से ढाई लाख के जेवर व नगदी समेट ले गए चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो