Bharat Movie Review: सिनेमाघरों में जाने से पहले जान लें हिट है या फ्लॅाप, सलमान खान की 'भारत' की कहानी
Riya Jain
Publish: Jun, 05 2019 08:32:47 (IST)
Bharat Movie Review: सिनेमाघरों में जाने से पहले जान लें हिट है या फ्लॅाप, सलमान खान की 'भारत' की कहानी
Salman Khan Bharat Movie Review

तो आइए बिना देर किए जानते हैं कैसी है फिल्म ' भारत '।

बॉलीवुड के सुल्तान Salman Khan और Katrina Kaif की फिल्म ' Bharat ' आज रिलीज हो चुकी है। ईद के मौके पर इस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। भारत की रिलीज को लेकर सिनेमाघरों में एडवांस बुकिंग भी जारी है। बता दें इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। इसकी कहानी साउथ कोरियन फिल्म ' ओड टू माई फादर ' पर की स्टोरी पर आधारित है। तो आइए बिना देर किए जानते हैं कैसी है फिल्म ' भारत '।

 

bharat-movie-review-salman-khan-bharat-review-in-hindi

भारत की कहानी

फिल्म की कहानी भारत ( सलमान खान ) नाम के शख्स की है जो अपने जीवन में कई तरह के पड़ाव को पार करता है। कहा जा सकता है की यह भारत की जिंदगी की पूरी कहानी है जिसमें वह एक युवा से लेकर एक बुजुर्ग तक का सफर तय करता है। इसमें उनकी जिंदगी के हर एक पढ़ाव पर एक नया शख्स आता है। कैटरीना कैफ और सुनील ग्रोवर भी हर वक्त उनके साथ होते हैं।

 

bharat-movie-review-salman-khan

फिल्म की आधे से ज्यादा स्टोरी फ्लैशबैक में दिखाई गई है। जिसकी शुरुआत 1947 से होती है। भारत की इस जर्नी में सलमान खान के साथ अभिनेता Jackie Shroff का सफर दिखाया गया है। यहां जैकी श्रॉफ सलमान खान के पिता के रोल में नजर आ रहे हैं। इस दौरान भारत पार्टिशन सीन्स को रिक्रेएट किया गया है। वहीं उनकी दूसरी जर्नी है साल 1961 और 1964 के दौरान की जब सलमान खान यानि भारत की जवानी का दौर दिखाया गया है, जिसमें वो एक सर्कस में काम करते हैं। इस दौरान सलमान के कई एक्शन सीन्स भी दिखाए गए हैं। इस जर्नी में सलमान खान के साथ दिशा पटानी भी नजर आ रही है। इस बीच सलमान खान और Disha Patani का रोमांटिक सॉन्ग स्लो मोशन भी दर्शकों को देखने को मिलेगा। इसके बाद सलमान खान के साल 1970 की भारत जर्नी को दिखाया गया है, जिसमें फिल्म में एंट्री होती है कैटरीना कैफ की। इस जर्नी में कैटरीना कैफ एक तेल निकालने वाली कंपनी में अच्छे पोस्ट पर काम करती हैं। वहीं सलमान खान और Sunil Grover भी उस कंपनी में तेल निकालने का काम करने लगते हैं। इस दौरान सलमान खान और कैटरीना कैफ के बीच रोमांस को भी दिखाया गया है। इतना ही नहीं इस जर्नी में एक ऐसा मोड़ भी आता है जब सलमान खान तेल निकालने वाले सुरंग में अंदर फंस जाते हैं। इसके बाद से उनकी जिंदगी में एक नया मोड़ आता है।

 

bharat-movie-review

पत्रिका व्यू:

फिल्म में सलमान खान की दिखी जबरदस्त एक्टिंग।

कहानी का पहला हाफ कॅामेडी और दूसरा इमोशनल रहा।

सुनील ग्रोवर फिल्म में एक उभरते सितारे की तरह नजर आए।

फिल्म के गानों ने समा बांधे रखा।

कुल मिलाकर पत्रिका एंटरटेंमेंट की ओर से इस फिल्म को 5 3 स्टार्स दिए जा सकते हैं। हालांकि ईद के मौके पर रिलीज होने की वजह से सलमान की फिल्म को काफी फायदा हो सकता है।