scriptMission Impossible Fallout Movie Review: एक्शन का फुल डोज है फिल्म, क्लाइमेक्स देख दबा लेंगे दांतों तले अंगुलिया ! | mission impossible fallout movie review in hindi | Patrika News
मूवी रिव्यू

Mission Impossible Fallout Movie Review: एक्शन का फुल डोज है फिल्म, क्लाइमेक्स देख दबा लेंगे दांतों तले अंगुलिया !

हॉलीवुड की एक और चर्चित सीरिज मिशन इम्पॉसिबल की छठी किस्त फॉलआउट रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के निर्देशक क्रिस्टोफर मैकक्वेरी हैं

Jul 27, 2018 / 03:12 pm

Amit Singh

mission impossible fallout

mission impossible fallout

फिल्म : मिशन इंपॉसिबल – फॉलआउट
डायरेक्टर : क्रिस्टोफर मैक्वरी
संगीत : लोर्न बाल्फ़
कलाकार : टॉम क्रूज़, हेनरी काविल, रिबेका फर्ग्युसन
शैली : एक्शन, एडवेंचर, थ्रिलर
रैटिंग : 4/5

 

इन दिनों हॉलीवुड फिल्में भारत में धुंआधार कमाई कर रही हैं। हाल ही में रिलीज हुई ‘एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ के बाद अब हॉलीवुड की एक और चर्चित सीरिज ‘मिशन इम्पॉसिबल’ की छठी किस्त ‘फॉलआउट’ रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के निर्देशक क्रिस्टोफर मैकक्वेरी हैं जिन्होंने छठी पार्ट डायरेक्ट की थी। वे इस सीरिज की दो फिल्में डायरेक्ट करने वाले एकमात्र डायरेक्टर हैं।फिल्म की स्टार कॉस्ट में टॉम क्रूज, जेजे अबराम्स, डेविड एलिसन, डैन गोल्डबर्ग, डॉन ग्रेंजर, क्रिस्टोफर मैकक्वेरी, जैक मेयर्स हैं। इस हॉलीवुड मूवी को भारत में अच्छी ओपनिंग मिली है।

movie review


कहानी
फिल्म में फिर एक बार एजेट ईथन हंक को एक मिशन सौपा जाता है। इस बार उन्हें दुनिया को परमाणु बम के खतरे से बचाना है। इस मिशन में उनका साथ उनके पूराने साथ ही देते हैं। मूवी का सरप्राइजिंग पैकेज ईथन हंट के साथ सुपरमैन का किरदार निभाने वाले हेनरी काविल की कैमिस्ट्री है। कहानी वहीं से शुरु होती है जहां से पिछली बार खत्म हुई थी। सोलोमन लेन नाम का अपराधी एक न्यूक्लियर वॉर करवाना चाहता है और अपने दुश्मन देशों को एक झटके में मिटा देना चाहता है। फिल्म में सुपरमैन का किरदार निभा चुके अभिनेता हेनरी काविल का भी बेहतरीन रोल है। फिल्म में वो एक सीआईए एजेंट की भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी रोग नेशन के ही इर्द-गिर्द है और पिछले भाग की कहानी को पूरा करती है जो आपको एक पूरी फ्रेंचाइजी का एहसास कराता है।

movie review

 

एक्टिंग

फिल्म में टॉम क्रूज का जबरदस्त रोल है। 56 साल की उम्र में भी उन्होंने जिस तरह का अभिनय किया है वो अपने में लाजवाब है। एक्शन करते हुए वो कहीं भी थके हुए नहीं प्रतीत होते और शायद इसी वजह से साल 1996 से 2018 तक वो इस रोल में सुपरहिट हैं। इस पार्ट में भी उन्होंने काफी सारे खतरनाक स्टंट को खुद ही अंजाम दिया है। जिसमें एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग पर छलांग है तो कहीं टॉम क्रूज का खुद हैलीकॉप्टर चलाने लग जाना।


क्लाइमेक्स
मिशन इंपॉसिबल सीरीज का सबसे बड़ा अट्रैक्शन होता है इन फिल्मों का क्लाइमेक्स । यहां भी पहला ही सीन रोंगटे खड़े कर देने वाला है। इन फिल्मों की कहानी लगभग एक जैसी ही रहती है लेकिन हर बार फिल्म के भव्य सेट, मेगा एक्शन सीन और फिर टॉम क्रूज़ इन फिल्मों की जान बनते हैं। फिल्म में लाजवाब एक्शन है जो आमतौर पर बॉलीवुड से नदारद ही होता है बाइक रेस, हैंड फाइट, स्काइडाइव इस फिल्म में वो सबकुछ है जिसकी उम्मीद दर्शकों को टॉम क्रूज से होती है। फिल्म के कैमरा वर्क से लेकर बैकग्राउंड स्कोर तक, सभी कुछ तो अदभुत है और आनंद देता है। इस फिल्म में आपको गलतियां ढूंढने से भी नहीं मिलती है और अगर आप इस हफ्ते कोई एक्शन फिल्म देखना चाहते हैं तो यह फिल्म आपके लिए ही है।

Home / Entertainment / Movie Review / Mission Impossible Fallout Movie Review: एक्शन का फुल डोज है फिल्म, क्लाइमेक्स देख दबा लेंगे दांतों तले अंगुलिया !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो