scriptमुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन | 33 days of doubling of corona patients in Mumbai | Patrika News
मुंबई

मुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन

मुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन हो गई है। और एक सप्ताह में मरीज बढ़ते का प्रतिशत 2.15 हो गया है। गुरुवार को यह 2.30 प्रतिशत था। आर उत्तर दहिसर में 15 दिन और आर मध्य बोरीवली में मरीजों के दोगुना होने की कालावधि 18 दिन है।

मुंबईJun 20, 2020 / 06:46 pm

Dheeraj Singh

मुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन

मुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई.अब धीरे धीरे कोरोना की रोकथाम के लिए बीएमसी की ओर से किए जा रहे विभिन उपाय योजनाओं का असर दिखने लगा है। बीएमसी कोरोना के प्रसार को कम करने में सफल हो रही है। मुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन हो गई है। और एक सप्ताह में मरीज बढ़ते का प्रतिशत 2.15 हो गया है। गुरुवार को यह 2.30 प्रतिशत था। आर उत्तर दहिसर में 15 दिन और आर मध्य बोरीवली में मरीजों के दोगुना होने की कालावधि 18 दिन है। अन्य विभाग के मुकाबले यह मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं।

बीएमसी से मिली जानकारी के अनुसार 1 जून को मुंबई में मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 18 दिन थी, और 10 जून को यह कालावधि 25 दिन थी। अब यह कालावधि बढ़कर 33 हो गई है। जबकि मरीज बढ़ने की दर 1 जून को 3.85 प्रतिशत और 10 जून को 2.82 प्रतिशत था।
एच पूर्व खार में मरीज दोगुना होने की कालावधि अब 69 दिन हो गई है। और मरीज के बढ़ने का प्रतिशत सबसे कम 1 प्रतिशत हो गया है।

ई विभाग भायखला में दोगुना होने की कालावधि 61 और मरीज बढ़ने का प्रतिशत 1.1 और एफ उत्तर माटुंगा में भी दोगुना होने की कालावधि 60 दिन और मरीज बढ़ने का औसत प्रतिशत 1.2 है। एम पूर्व चेंबूर पूर्व में 54 दिन और 1.3 प्रतिशत और एल वार्ड कुर्ला में मरीज दोगुना होने की कालावधि 53 दिन और मरीज बढ़ने का 1.3 प्रतिशत है। जबकि बी वार्ड सैंडहर्स्ट रोड में कालावधि बढ़कर 49 दिन और मरीज बढ़ने की दर 1.4 प्रतिशत है। जी दक्षिण एलफिंस्टन रोड में कालावधि बढ़कर 48 और मरीज बढ़ने की दर 1.5 प्रतिशत है। जी उत्तर दादर में कालावधि बढ़कर 44 दिन और ए वार्ड कोलाबा में मरीज बढ़ने की कालावधि बढ़कर 43 दिन और मरीज बढ़ने की दर 1.6 प्रतिशत है।घनी बस्तियों और झोपड़पट्टी इलाकों में मरीज कम हो रहे हैं।

बता दें कि ‘चेसिंग द वायरस’ बीएमसी की मुहिम का असर दिखने लगा है। एक पॉजिटिव मरीज के पीछे 15 लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। मरीजों का बेहतर उपचार किया जा रहा है। साथ ही क्वारंटाइन सेंटर में लाफिंग थेरपी, योगा थेरपी, पोषण आहार और रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए किए जा रहे उपचारों के कारण कोरोना का प्रसार कम हो रहा है। बीएमसी के पास वर्तमान में 50 हजार से अधिक बेड उपलब्ध है। 10 हजार 400 बेड बीएमसी के पोर्टलवर उपलब्ध है। इसमें आगामी दस दिन में प्रतिदिन 300 आईसीयू बेड बढ़ाया जाएगा। बीएमसी की ओर से मुंबई में 168 जगह डायलिसि की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

 

 

 

 

 

Home / Mumbai / मुंबई में कोरोना मरीजों की दोगुना होने की कालावधि 33 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो