scriptमहाराष्ट्र: गढ़चिरौली की पहाड़ियों में भीषण मुठभेड़, 4 नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार बरामद | 4 Naxalites Killed In Encounter With security forces In Maharashtra's Gadchiroli | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली की पहाड़ियों में भीषण मुठभेड़, 4 नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार बरामद

Gadchiroli Encounter: तलाशी अभियान के दौरान 4 नक्सलियों के शव मिले और उन पर कुल 36 लाख रुपये का इनाम था।

मुंबईMar 19, 2024 / 11:40 am

Dinesh Dubey

naxal.jpg

गढ़चिरौली में नक्सलियों की साजिश नाकाम

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गए। महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) की सी-60 फोर्स (C60 Force) और सीआरपीएफ की त्वरित कार्रवाई दल ने गढ़चिरौली (Gadchiroli Encounter) में एक मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है।
गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि आज सुबह तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों का कोलामार्का पहाड़ी क्षेत्र में आमना सामना हुआ। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू की और जवाबी कार्रवाई में चार नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों की पहचान वर्गीज, मागतू, कुरसांग राजू और कुदिमेत्ता वेंकटेश के तौर पर हुई है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: मुखबिर को मारने गए थे नक्सली, पहुंच गई फोर्स, मुठभेड़ में 15 जवानों की हत्या में शामिल नक्सल कमांडर ढेर

एसपी नीलोत्पल ने बताया कि रेपनपल्ली के समीप कोलामार्का पहाड़ों के पास सी60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की टीमों के संयुक्त अभियान में चार नक्सली मरे गए। तलाशी अभियान के दौरान जंगल में चार नक्सलियों के शव बरामद हुए है। मौके पर से एक एके-47, 1 कार्बाइन और 2 देशी पिस्तौल, नक्सली साहित्य और सामान भी बरामद किया गया है। क्षेत्र में अभी भी तलाशी और नक्सल विरोधी अभियान चल रहा है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सोमवार दोपहर को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बीच विध्वंसकारी गतिविधियों को अंजाम देने के मकसद से प्राणहिता नदी पार कर पड़ोसी तेलंगाना से गडचिरोली में आए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया था।

क्षेत्र की तलाशी के लिए एडिशनल एसपी ऑपरेशन यतीश देशमुख के नेतृत्व में अहेरी उप पुलिस मुख्यालय से सी-60 और सीआरपीएफ क्यूएटी सहित कई टीमों को भेजा गया था। आज तड़के रेपनपल्ली से 5 किमी दूर कोलामार्का पहाड़ों में तलाशी के दौरान सी60 की टीम पर नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। जिसका सुरक्षाबलों ने जोरदार जवाब दिया। गोलीबारी बंद होने के बाद क्षेत्र की तलाशी ली गई तो 4 पुरुष नक्सली के शव मिले। महाराष्ट्र सरकार द्वारा मारे गए नक्सलियों पर कुल 36 लाख रुपये का नकद इनाम था।

Home / Mumbai / महाराष्ट्र: गढ़चिरौली की पहाड़ियों में भीषण मुठभेड़, 4 नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो