scriptसमाज को मजबूती दिलाने के लिए सभी लोग एक मंच पर आएं | All the people come to a stage to strengthen the society | Patrika News
मुंबई

समाज को मजबूती दिलाने के लिए सभी लोग एक मंच पर आएं

पनवेल से राजस्थान के लिए ट्रेन शुरू करने पर जोर

मुंबईFeb 26, 2019 / 11:54 pm

arun Kumar

All the people come to a stage to strengthen the society

All the people come to a stage to strengthen the society

नवी मुंबई. राजस्थानी प्रवासियों के लिए पनवेल से सीधे राजस्थान तक ट्रेन शुरू करने की मांग पर जल्द ही रेलवे मंत्री से चर्चा कर इस पर विचार किया जाएगा। खारघर में सिरवी समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पी.पी.चौधरी ने यह बातें कही। उन्होंने यह भी कहा कि समाज के लोग कई टुकडों में ना बंटे, अलग-अलग समाज को दरकिनार कर सभी लोग एक मंच पर एक साथ आकर समाज को मजबूत बनाएं। खारघर सेक्टर-5 स्थित पहाड़ के किनारे सिरवी समाज की ओर से स्थापित किए गए आई माता मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री पी पी चौधरी ने सबसे पहले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए आई माता का दर्शन किया। बाद में मंच पर पहुंचते ही भारत माता की जयकार लगाते हुए कहा कि पहली बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरा तो लोगों का इतना प्यार मिला कि मुझे चार लाख मतों से विजयी बनाया, मुझे बड़ी खुशी होती है कि आप लोगों ने मुझे उस लायक समझा तो मैं भी समाज के लोगों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास कर रहा हूं। कुछ वर्ष पहले मेरे पास सिरवी समाज के द्वारा बनाए गए मंदिर को तोडऩे के लिए प्रशासन की टीम आई थी, मुझे जानकारी मिलने के बाद तुरंत रोकने का प्रयास किया, आज समाज के लोग यह कहते हैं कि मंदिर को आपने तोडऩे से बचाया था तो ऐसी बात नहीं है सिर्फ सिरवी समाज ही नही अन्य मंदिरों को तोडऩे के विरोध में मैं था।
राजस्थान समाज का एक संगठन बनें

चौधरी ने समाज को एकजुट होने की जरूरत बताया। कहा, आज अलग-अलग समाज के नाम पर जो लोग बंटे हुए हैं, इससे हमारी ताकत कमजोर हुई है, इसलिए सभी 36 कौम के लोगों को एकजुट होकर समाज को और मजबूत बनाएं तभी समाज को सम्मान और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेरी तो यह राय है कि राजस्थान समाज के नाम पर एक संघटन का निर्माण किया जाना चाहिए, और सभी को एक मंच पर एक साथ आना चाहिए। आगे उन्होंने महापौर कविता चौतमोल से कहा कि आप समाज के लिए एक छोटा सा भूखंड उपलब्ध कराएं, जिससे वहां श्मशान व समाज के जरुरतों को पूरा किया जा सके। साथ ही व्यंगात्मक लहजेे में कहा कि समाज के लोगों का अगर कहीं काम बन रहा हो तो वहांं कुछ समय के लिए अपनी आंख बंद कर लेना चाहिए। इस दौरान सिरवी समाज विकास संस्था खारघर के अध्यक्ष प्रमोद चौधरी, नागराज चौधरी, अशोक चौधरी, नाशिक से मेघराज चौधरी, सुन्नीलाल सीए, कोपर खैरने से पुखराज हीराजी चौधरी, हिरजी चौधरी, कलंबोली से रामलाल चौधरी, तुर्भे से लखजी चौधरी, मानाराम चौधरी, दुधाराम चौधरी, कामोठे से लालाराम चौधरी, सुखराज चौधरी, एरोली से मुलाराम चौधरी, रामलाल चौधरी, पनवेल से तन्नाराम गहलोत सहित भारी तादात में समाज की महिलाओं के साथ काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Home / Mumbai / समाज को मजबूती दिलाने के लिए सभी लोग एक मंच पर आएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो