scriptमुंबई में बनेगा असम भवन, सीएम शिंदे ने दी मंजूरी; संजय राउत ने बोला हमला | Assam Bhawan to be built in Mumbai, CM Shinde approves; Sanjay Raut said the attack | Patrika News
मुंबई

मुंबई में बनेगा असम भवन, सीएम शिंदे ने दी मंजूरी; संजय राउत ने बोला हमला

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्होंने नवी मुंबई में असम भवन के निर्माण की अपने समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा के अपील को इजाजत दे दी है। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत ने सीएम शिंदे पर जमकर हमला बोला हैं। संजय राउत ने कहा कि असम भवन पहले से ही नवी मुंबई में मौजूद है।

मुंबईNov 27, 2022 / 05:05 pm

Siddharth

cm_eknath_shinde_and_sanjay_raut.jpg

CM Eknath Shinde And Sanjay Raut

महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस बीच सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने रविवार को कहा कि उन्होंने नवी मुंबई में असम भवन के निर्माण की अपने समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा के अपील को इजाजत दे दी है। गुवाहाटी में हिमंत बिस्वा सरमा के साथ बैठक के बाद सीएम शिंदे ने कहा कि असम में महाराष्ट्र भवन बनेगा। इस बीच, शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सीएम शिंदे पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि असम भवन पहले से ही नवी मुंबई में मौजूद है।
संजय राउत ने कहा कि हर राज्य यहां जमीन चाहता है, महाराष्ट्र के पास अन्य राज्यों में जमीन नहीं है। गौरतलब है कि सीएम शिंदे और सरमा के बीच रविवार को गुवाहाटी के उसी होटल में बैठक हुई, जहां शिंदे और शिवसेना के अन्य बागी विधायक उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार को गिराने से पहले 11 दिनों तक ठहरे थे।
यह भी पढ़ें

नासिक में आश्रम संचालक ने नाबालिग के साथ रेप, 5 और लड़कियों ने लगाया आरोप

बता दें कि सीएम शिंदे के ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने इंडस्ट्री, बुसिनेस और पर्यटन के क्षेत्र में दोनों राज्यों के बीच आपसी सहयोग को मजबूत करने पर भी चर्चा की। शिंदे, उनके मंत्रियों और सांसदों ने अपने परिवारों के साथ शनिवार को कामाख्या देवी मंदिर के दर्शन किए और बाद में सरमा के साथ मिलन समारोह में शामिल हुए।
जारी किए गए बयान में कहा गया कि सीएम शिंदे ने महाराष्ट्र में सत्ता संघर्ष के दौरान सपोर्ट के लिए सीएम सरमा को धन्यवाद दिया। शिंदे ने सरमा को महाराष्ट्र आने के लिए आमंत्रित भी किया। शिंदे ने नवी मुंबई में असम भवन के निर्माण के लिए सरमा के अनुरोध को स्वीकार कर लिया, जबकि असम सरकार उत्तर-पूर्वी राज्य में महाराष्ट्र भवन की स्थापना के लिए भूमि प्रदान करेगी। इस बयान में सीएम सरमा के हवाले से कहा गया कि जब सीएम शिंदे को महसूस हुआ कि उनकी पार्टी (शिवसेना) का रास्ता गलत है और वह इसे ठीक करना चाहते हैं, तो सहायता प्रदान की गई।
संजय राउत ने साधा निशाना: इस बीच, मुंबई में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि नवी मुंबई में असम भवन पहले से मौजूद है। हर राज्य मुंबई में जमीन चाहता है। लेकिन, महाराष्ट्र का अन्य राज्यों में जगह नहीं है। महाराष्ट्र के इंडस्ट्री छीन लिए जाते हैं और उसकी ही जमीन पर दावा ठोंक दिया जाता है।
संजय राउत ने आगे कहा कि असम के सीएम एक पूर्व कांग्रेसी हैं और शिंदे एक पूर्व शिवसैनिक हैं। दोनों पार्टी बदलने के बाद सीएम बने हैं। इसलिए, दलबदलुओं का साथ अच्छा चल रहा है। असम के लोग मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में खुशी और शांति से रहते हैं। संजय राउत ने कहा कि मां कामाख्या देवी को न्याय की देवी कहा जाता है, हमें यकीन है कि वह जरूर न्याय करेंगी।

Home / Mumbai / मुंबई में बनेगा असम भवन, सीएम शिंदे ने दी मंजूरी; संजय राउत ने बोला हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो