scriptजुलाई माह में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित करने का प्रयास | Attempt to completely control corona infection in July | Patrika News
मुंबई

जुलाई माह में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित करने का प्रयास

बीएमसी के प्रयास को जनप्रतिनिधि सामाजिक संस्था, जनता का सहयोग मिल रहा है। अगर इसी गति से हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे तो जुलाई के मध्य तक कोरोना संक्रमण की परिस्थिति पूरी तहत से नियंत्रण में होगी। बीएमसी प्रशासन का प्रयास भी इसी दिशा में शुरू है।

मुंबईJun 25, 2020 / 11:22 am

Dheeraj Singh

जुलाई माह में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित करने का प्रयास

जुलाई माह में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित करने का प्रयास

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. जुलाई माह के मध्य तक कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित करने का प्रयास जारी है। और इसे प्राप्त कर लिया जाएगा। यह बात बीएमसी के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कही।

मुंबई में मरीज़ों के दोगुना होने की कालावधि अब 36 दिन हो गई है। वर्ली, धारावी, देवनार, गोवंडी, बैंगनवाडी जैसे हॉटस्पॉट में स्थिति कंट्रोल में आ गई है। मरीजों के लिए बेड, एम्बुलेंस, डॉक्टर्स, कोरोना उपचार केंद्र में बढ़े पैमाने पर बढ़ोतरी हुई है। बीएमसी के प्रयास को जनप्रतिनिधि सामाजिक संस्था, जनता का सहयोग मिल रहा है। अगर इसी गति से हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहे तो जुलाई के मध्य तक कोरोना संक्रमण की परिस्थिति पूरी तहत से नियंत्रण में होगी। बीएमसी प्रशासन का प्रयास भी इसी दिशा में शुरू है।

मुंबई में मरीजों के दोगुना होने की कालावधि अब 36 दिन हो गई है। परंतु कुछ इलाकों में मरीज बढ़ने की कालावधि कम होने के कारण उस विभाग में रैपिड एक्शन प्लान तैयार किया गया है। इसके तहत बीएमसी ने मिशन जीरो अर्थात शून्य कोरोना मरीज लक्ष्य प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है। इससे संबंधित कार्यक्रम की शुरूआत अंधेरी के शहाजीराजे भोसले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल के हाथों हुई। इस अवसर पर आयुक्त ने उक्त बातें कही।

Home / Mumbai / जुलाई माह में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से नियंत्रित करने का प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो