सीएसएमटी और घाटकोपर में ऐप से मिलेगी बस सेवा

  1. चार-चार रूटों पर चलेंगी पांच-पांच बस
  2. इस एसी बस में 12 से 15 सीट होंगी
  3. ऐप से कर सकेंगे अपनी सीट बुक
  4. मासिक पास रखने की योजना पर कर रहे हैं कार्य

अरुण लाल
मुंबई. सेंट्रल रेलवे ने घाटकोपर और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के यत्रियों के लिए ऐप पर आधारित एसी लक्जरी बस सेवा शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए सेंट्रल रेलवे ने दोनों स्थानों पर ऑल माइल्स नामक कंपनी को 100 वर्ग फुट की जमीन देगी। कंपनी रेलवे को तीन महीने के लिए दोनों स्थानों के दो-दो लाख रूपए देगी। दोनों स्थानों के चार-चार रूट पर पांच-पांच बसें चलाएगी। इन बसों की सीटों को ऐप के माध्यम से बुक किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि सेंट्रल रेलवे स्टेशनों से बड़े पैमाने पर लोग ऑफिसों में जाने के लिए बसों, टेक्सियों और ऑटो रिक्शों की कतार में खड़े रहते हैं। ऐसे में यह सुविधा यात्रियों के लिए वरदान साबित होने जा रही है। सेंट्रल रेलवे और ऑल माइल्स के बीच हुए करार के बाद जल्द ही इन दो स्टेशनों के यात्रियों को ऐप पर आधारित मिनी एसी बसों की सुविधा मिलने लगेगी। वर्तमान में यात्रियों को काफी परेशानी होती है, कई बार लोगों को बैठने के लिए सीट नहीं मिल पाती। इस सुविधा के आने पर यात्री पहले से ही सीट बुक कर सकेंगे। छोटी बसें तेज गति से यात्रियों को उनके दफ्तरों पर पहुंचाएंगी।

ऐप के माध्यम से सीट होगी बुक
यह एसी बस होगी। इस बस में 12 से 15 सीट होंगी, जिन्हें ऐप से अपनी सीट बुक कर सकेंगे। लास्ट माइल्स के एमडी उत्कर्ष ने पत्रिका को बताया कि हम कुछ बसें ऐसी भी चलाएंगे, जो पूरी तरह किसी कंपनी को समर्पित होंगी। इसके अलावा हम मासिक पास भी रखने की योजना पर कार्य कर रहे हैं।

चार-चार रूटों पर चलेंगी पांच-पांच बस
उत्कर्ष ने पत्रिका को बताया कि हमने दोनों स्थानों की रिसर्च की है। हमने पाया कि इन स्टेशनों के आसपास बड़े पैमाने पर कॉरपरेट हाऊस के लोग हैं। हमने कंपनियों से बात भी की है। बहुत-सी कंपनियां हमारी सेवाएं लेने को तैयार है। हमने दोनों ही स्टेशनों के लगभग चार रूटों पर सेवाएं शुरू करने का विचार बनाया है। एलटीटी से बीकेसी, पवई की तरफ जैसे कुछ रूटों पर और सीएसएमटी से मेकर्स चेंबर्स के लिए, स्टॉक एक्सचेंज और बलार्ड पियर जैसे रूटों पर चलाने की योजना बना रहे हैं।

15 मिनट पर चलेंगी बसें
उत्कर्ष ने बताया कि हमने सभी रूटों पर 15 से 20 मिनट पर बस सेवाएं होंगी। ये सेवाएं पांच किमी तक के लिए होंगी। इस एसी बस के लिए हमने साढ़े चार रूपए से लेकर पांच रुपए तक चार्ज करने जा रहे हैं।

Show More
Arun lal Yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned