scriptसही समय पर कैंसर की जांच, नहीं आए कोई शरीर पर आंच | Can not check cancer at the right time | Patrika News
मुंबई

सही समय पर कैंसर की जांच, नहीं आए कोई शरीर पर आंच

जागरूकता रैली : सर्वाइकल व ब्रेस्ट कैंसर के प्रति किया महिलाओं को सचेत

मुंबईMar 09, 2019 / 07:06 pm

Devkumar Singodiya

brest cancer news

जागरूकता रैली

भिवंडी. फेडरेशन आफ ऑब्स एंड गायनक सोसायटी आफ इंडिया (फागसी) व प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय भिवंडी के संयुक्त तत्वावधान में महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं में जागरूकता पैदा करने के लिए शिवाजी चौक से मंडई, तिलक चौक, ब्राह्मण आली होकर अजय नगर स्थित सेना भवन तक कैंसर बचाओ रैली निकाली गई।
महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सर्वाइकल कैंसर एवं ब्रेस्ट कैंसर की रोकथाम सहित उनमें जागृति पैदा करने के लिए निकली इस रैली में शामिल महिलाएं, मेरा भारत कैंसर मुक्त भारत, सही समय पर जांच, न आवे कोई आंच आदि नारे भी लगा रही थीं।
इस जनजागरूकता रैली के बाद अजयनगर स्थित शिवसेना भवन के सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए ब्रह्म कुमारी डा. भारती घिवलीकर ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में ब्रेस्ट कैंसर एक नंबर पर और सर्वाइकल कैंसर 2 नंबर पर है। ब्रेस्ट एवं सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम बेहद आसान है।
इसके बचाव के लिए बच्चियों को 10 वर्ष में एवं 45 वर्ष तक की महिलाओं को यदि केवल 2 बार वैक्सीन का इंजेक्शन दे दिया जाए तो कैंसर से मुक्ति मिल सकती है। कैंसर से बचाव के लिए महिलाओं को थीम सांग, योगा, कैंसर टॉक और मेडिटेशन आदि महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी दी गई।
इस अवसर पर पूर्व महापौर प्रतिभा विलास पाटील, डा. भारती घिवलीकर, ब्रह्माकुमारी शिल्पा दीदी और बिंदु दीदी सहित भारी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं।

Home / Mumbai / सही समय पर कैंसर की जांच, नहीं आए कोई शरीर पर आंच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो