scriptदेश में लहरा दो कि दुश्मन भी हाय-हाय बोलने लगे… | Comic poets conference | Patrika News
मुंबई

देश में लहरा दो कि दुश्मन भी हाय-हाय बोलने लगे…

धरम की पताका पूरे हास्य कवि सम्मेलन मे लोटपोट हुए श्रोता

मुंबईMar 31, 2019 / 05:21 pm

Devkumar Singodiya

mumbai news

हास्य कवि सम्मेलन

मुंबई. तलासरी गोशाला सेवा प्रकल्प के सेवार्थ भारत विकास परिषद के हास्य कवि सम्मेलन में श्रोताओं की उमड़ी भीड़ ने खूब ठहाके लगाए। अंधेरी, जे.बी. नगर के सेठ पीरामल उद्यान मे शनिवार की शाम आयोजित कवि सम्मेलन मे कवियों ने जमकर हास्य की पिचकारी चलाई, जिसकी बौछार में दर्शक हंसी से भीगते चले गए। भारतमाता व स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर दीप प्रज्वलन व वंदेमातरम के बाद कवि सम्मेलन का प्रारंभ हुआ। वंदेमातरम की सुरमय प्रस्तुति राजेश धानुका ने की। रजनीकांत मिश्रा ने राजनीति पर तंज व अनोखे अंदाज में व्यंग्य कसा। कविता पाठ करते उन्होंने दर्शकों को गठबंधन पर सुनाया कि बाबा पीएम बनने का दिल करता है…।

दिनेश देशी घी ने नेताओं की बात कहते हुए कविता पाठ किया। सुनाया, नेता चुनाव जीतने के बाद कहते हैं, तेरी गलियों मे ना रखेंगे के कदम पांच साल तक… इस पर तालियों की गडग़ड़ाहट से मैदान गूंज उठा। कवि सम्मेलन मे श्रोताओं ने जमकर तालियां बचाई। कवि जानी वैरागी, श्वेता सिंह, अमित शर्मा और रजनीकांत मिश्रा की हास्य कविताओं पर हंसी के फब्बारे छूटते रहे। हास्य-व्यंग्य की फुलझडिय़ों ने श्रोताओं को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया। व्यंग्य की पिचकारियां चली और हास्य की फुहार बरसी। कवियों ने फिल्मी गीतों पर भी निशाना साधा। अभिनंदन को लेकर मीडिया को भी अपने टारगेट में लिया। इसी तरह छत पर सोया था बहनोइ… जैसे गीतों पर ऐसी पैरोडी हुई कि श्रोता हंसते-हंसते लोटपोट हो गए।
श्रोताओं को गुदगुदाया
संचालन कर रहे कवि ने अपने मजकिया अंदाज से श्रोताओं को खूब गुदगुदाया। कवि सम्मेलन में बड़ी संख्या में शहर के बुद्धिजीवियों, महिलाओं, युवाओं और बच्चों ने भी हिस्सा लिया। बतौर अतिथि पूर्व गृहराज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह, राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त अमरजीत मिश्रा व पूर्व महापौर अरुण देव उपस्थित रहे। इसके साथ ही परिषद के दीपक सुल्तानिया, विनोद टिबड़ेवाल, भागीरथी शर्मा, संतोष शर्मा, महावीर प्रसाद शर्मा, सुनील पाटोदिया रहे।

Home / Mumbai / देश में लहरा दो कि दुश्मन भी हाय-हाय बोलने लगे…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो