scriptकराटे टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग, पुलिस में मामला दर्ज | Demand for action against karate teacher, case filed in police | Patrika News
मुंबई

कराटे टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग, पुलिस में मामला दर्ज

लापरवाही: स्कूल की छत पर छात्रों से कराई 200 उठक-बैठक

मुंबईFeb 14, 2019 / 12:28 am

arun Kumar

Demand for action against karate teacher, case filed in police

Demand for action against karate teacher, case filed in police

नालासोपारा. तुलिंज पुलिस स्टेशन अंतर्गत एक स्कूल में शुक्रवार को कराटे क्लास लेने वाले टीचर ने छुट्टी के दिन सात छात्रों को स्कूल की छत पर ले जाकर 200 बार उठक-बैठक करवाई थी। उक्त छात्रों में से एक की तबीयत बिगड़ गइर्, जिसे हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा। छात्र के परिजनों ने तुलिंज पुलिस स्टेशन में टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। यह मामला नालासोपारा पूर्व के विली किड्स स्कूल का है। स्कूल की छठवीं कक्षा में पढऩेवाले छात्रों को कराटे सिखाने वाले टीचर मणिभूषण चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक तुलिंज रोड स्थित विली किड्स में पढऩे वाले गणेश कांबले (12) सहित छह छात्र शुक्रवार को लंच ब्रेक के बाद स्कूल में मस्ती कर रहे थे। सातों छात्रों को कराटे ट्रेनिंग टीचर मणिभूषण चौधरी ने टेरेस पर ले जाकर 200 दंड-बैठक की सजा दी। टीचर की सजा के बाद कांबले की तबीयत बिगड़ गई, जिसे उपचार के लिए रठिया अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। कांबले का तीन-चार दिनों तक हॉस्पिटल में उपचार करना पड़ा। परिजनों ने स्कूल प्रशासन से टीचर को निष्कासित करने की मांग की है। परिजनों ने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग की मांग की ताकि हकीकत पता चल सके। स्कूल प्रशासन ने कहा कि रिकॉर्डिंग सिर्फ चार दिनों की होती है, जो नहीं मिलेगी। स्कूल प्रशासन ने आरोपी टीचर को निष्कासित करने भरोसा देते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया।
सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के लिए स्कूल प्रशासन को पत्र

छात्रों और परिजनों की शिकायत पर आरोपी टीचर मणिभूषण चौधरी के खिलाफ बाल न्यायालय एक्ट, 2015 की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के लिए स्कूल प्रशासन को पत्र दिया गया है।
डेनियल बेन, (वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, तुलिंज पुलिस स्टेशन)

Home / Mumbai / कराटे टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग, पुलिस में मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो