scriptगणपति मंडलों को मुफ्त में मंडप लगाने की अनुमति | Ganpati mandals are allowed to build pavilions for free | Patrika News
मुंबई

गणपति मंडलों को मुफ्त में मंडप लगाने की अनुमति

कोरोना महामारी के बीच गणपति मंडलों को भी राहत दी गई है। अगस्त माह में गणेशोत्सव पड़ने वाला है। राज्य सरकार ने इस वर्ष लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए गणेश मूर्तियों की ऊंचाई पर को 4 फुट तक रखने का निर्देश दिया है। ताकि मूर्तियों को उठाने में अधिक लोगों की जरूरत न पड़े।

मुंबईJul 10, 2020 / 11:33 am

Dheeraj Singh

गणपति मंडलों को मुफ्त में मंडप लगाने की अनुमति

गणपति मंडलों को मुफ्त में मंडप लगाने की अनुमति

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई.कोरोना संकटकाल के बीच इस वर्ष बीएमसी ने गणपति मंडलों को राहत देते हुए मंडप बनाने का शुल्क नहीं लेने का निर्णय लिया है। साथ ही मंडप बनाने के लिए पुलिस आदि से अनुमति पिछले वर्ष के कागजात के आधार पर देने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच गणपति मंडलों को भी राहत दी गई है। अगस्त माह में गणेशोत्सव पड़ने वाला है। राज्य सरकार ने इस वर्ष लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए गणेश मूर्तियों की ऊंचाई पर को 4 फुट तक रखने का निर्देश दिया है। ताकि मूर्तियों को उठाने में अधिक लोगों की जरूरत न पड़े।

मनपा ने गणेश मंडलों के लिए 10 जुलाई से ऑनलाइन वन विंडो सिस्टम पर मंजूरी देने का निर्णय लिया है।गणेश मंडलों को 19 अगस्त तक ऑनलाइन फार्म भरने की अनुमति दी है।मनपा प्रशासन ने इस साल गणेश मंडलों को राहत देते हुए मंडप बनाने के लिए मंडलों शुल्क नहीं लेने का निर्णय लिया है। पिछले साल दी गई मंजूरी के कागजात पर ही मंडप बनाने की अनुमति दी जाएगी। गणेश मंडलों को परेशानी होने पर मंडप के पदाधिकारी स्थानीय मनपा सहायक आयुक्त से सीधे संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

Home / Mumbai / गणपति मंडलों को मुफ्त में मंडप लगाने की अनुमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो