scriptMaharashtra Rains: शनिवार और रविवार को होगी भारी बारिश, बिजली गिरने की भी संभावना, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी | Heavy rain expected in Maharashtra on Saturday and Sunday IMD issued alert for these districts | Patrika News

Maharashtra Rains: शनिवार और रविवार को होगी भारी बारिश, बिजली गिरने की भी संभावना, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

locationमुंबईPublished: Jul 22, 2022 07:04:35 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Weather Forecast News: मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान में 23 से 26 जुलाई तक नासिक, पुणे, अहमदनगर, जलगांव, कोल्हापुर, सोलापुर, सांगली, सतारा, जलगांव, नंदुरबार, उस्मानाबाद, औरंगाबाद, परभणी, नांदेड़, बीड, हिंगोली, लातूर, जालना समेत 18 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

rain.png

महाराष्ट्र में फिर होगी बेमौसम बारिश

Maharashtra Weather Alert: महाराष्ट्र के कई जिलों में फिर मानसून की बारिश जोर पकड़ने वाली है। राज्य के 18 जिलों में शनिवार और रविवार यानि विकेंड में जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान में 23 से 26 जुलाई तक नासिक, पुणे, अहमदनगर, जलगांव, कोल्हापुर, सोलापुर, सांगली, सतारा, जलगांव, नंदुरबार, उस्मानाबाद, औरंगाबाद, परभणी, नांदेड़, बीड, हिंगोली, लातूर, जालना समेत 18 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इस दौरान मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।
यह भी पढ़ें

Shirdi: पत्नी की आखिरी इच्छा हुई पूरी, डॉक्टर पति ने बाबा के दरबार में चढ़ाया 40 लाख का सोने का मुकुट


IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया है ‘येलो अलर्ट’-

शनिवार (23 जुलाई)-
पालघर, पुणे, नासिक, हिंगोली, नांदेड़, नागपुर, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया।

रविवार (24 जुलाई)- पालघर, नासिक, नागपुर, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया।

वहीँ, राज्य के बाकी हिस्सों में बूंदाबांदी और कुछ जगहों पर माध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही बादल छाए रहने का अनुमान है। राज्य में एक जून से 17 जुलाई के बीच बाढ़, बिजली गिरने, भूस्खलन, पेड़ उखड़ने और भवन आदि गिरने की घटनाओं में कम से कम 105 लोगों की मौत हुई है।
https://twitter.com/Hosalikar_KS/status/1550412179576586240?ref_src=twsrc%5Etfw
जुलाई महीने के दूसरे और तीसरे सप्ताह में हुई मूलाधार बारिश से कई जगहों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई गांव बाढ़ की चपेट में है। हालांकि बीते कुछ दिनों से बाढ़ की स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है। उधर, बारिश के कारण किसानों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। इस संबंध में राज्य सरकार जल्द ही मुआवजे का ऐलान कर सकती है। हालांकि अब फिर से भारी बारिश के अलर्ट के चलते नदी से सटे क्षेत्रों में रहने वाले नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो