scriptMaha corona: सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज, सब्जी मार्केट शुरु | Maha corona: government have enough grain, vegiteble market start now | Patrika News
मुंबई

Maha corona: सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज, सब्जी मार्केट शुरु

खाद्य सामग्री(food) को लेकर चिंता (tension)करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार के पास पर्याप्त(enough) मात्रा में अनाज है। अगले 6 महीने (6th month)तक राज्य के नागरिकों को अनाज उपलब्ध कराया जा सकता है। साथ ही गुरूवार से मुंबई(mubai) के भायखला bhayculla), दादर(dadar) सब्जी मार्केट और नवी मंबई(navi mumbai) सब्जी मार्केट शुरु कर दी जायेगी. इसी के साथ सब्जी की समस्या भी समाप्त हो जायेगी. यह आश्वासन राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने बुधवार को दिया।

मुंबईMar 25, 2020 / 11:01 pm

Ramdinesh Yadav

Maha corona: सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज, सब्जी मार्केट शुरु

Maha corona: सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज, सब्जी मार्केट शुरु

मुम्बई। कोरोना वायरस के चलते सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर दिया और लोगों में खाद्य सामग्री को लेकर चिंता बढ गई है । ऐसे में सरकार ने लोगों को आश्वस्त किया है कि खाद्य सामग्री को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। समस्या भी समाप्त हो जायेगी. यह आश्वासन राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने बुधवार को दिया।
राशन की दुकानें खुली रहेंगी

मीडिया के साथ बातचीत में भुजबल ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। राशन की दुकानें खुली रहेंगी। सभी जरूरी, खाद्य सामग्री लोगो को उपलब्ध कराई जाएगी। सरकार के पास पर्याप्त स्टॉक है। राशन की दुकानों से लेकर निजी दुकानों को भी खोलने का निर्देश है। दिहाड़ी मजदूर की समस्या को देखते हुए सरकार ने उन्हें भी सरकारी राशन की दुकानों पर 2 रुपये किलो गेहूं और तीन रुपए किलो चावल देने का।मन बनाया है । मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद इस पर जल्द निर्णय होगा।
सब्जी की समस्या समाप्त

गुरूवार से मुंबई के भायखला , दादर सब्जी मार्केट और नवी मंबई सब्जी मार्केट शुरु कर दी जायेगी. इसी के साथ सब्जी की समस्या भी समाप्त हो जायेगी.

भाजपा के नेता आशीष शेलार ने पत्र लिखकर के मुख्यमंत्री से एपीएमसी मार्केट यानी नवी मुंबई की अनाज भंडार मार्केट को शुरू रखने की मांग मांग की थी। उन्होने कहा था कि आने वाले दिनों में लोगों को खाद्य सामग्री को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। एपीएमसी मार्केट खुले रहने से लोगों को अनाज की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में होती रहेगी।

Home / Mumbai / Maha corona: सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज, सब्जी मार्केट शुरु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो