scriptMaha News:महिला अत्याचार मामले पर मुख्यमंत्री सख्त , तुरंत हो करवाई | Maha News : cm strict on women related case | Patrika News
मुंबई

Maha News:महिला अत्याचार मामले पर मुख्यमंत्री सख्त , तुरंत हो करवाई

पुलिस(Police) को महिलाओं (women) से जुड़े शिकायत(complain) तुरंत दर्ज करने ,आरोपी को तत्काल गिरफ्तार (arrest) करने , सख्त से सख्त सजा का प्रावधान करना ,चार्जशीट तुरंत ( chargesheet)बनाने , कोर्ट में मामले को सही साबित करने का निर्देश दिया

मुंबईFeb 06, 2020 / 01:53 pm

Ramdinesh Yadav

uddhavthackeay.jpeg

,,

मुंबई। महिलाओं पर अत्यचार करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त है ।उनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले कोई किसी कीमत पर माफी नही दी जाएगी । यदि पुलिस अधिकारियों ने भी लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ भी करवाई होगी। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक में अधिकारियों के समक्ष की। वर्धा में शिक्षिका को जलाएं जाने और इस प्रकार मुम्बई से सटे ठाणे तथा औरंबाद में भी घटना हुई । जिस मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई थी ।
बुधवार को इस बैठक में उन्होंने उक्त तीनों मामले को लेकर पूछताछ की और अधिकारियीं को तुरंत करवाई का निर्देश दिया । इस मामले में दोषियों को सख्त से सख्त सजा की धारा लगाने का निर्देश दिया । साथ ही इस मामले को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का निर्देश दिया ।
उन्हीने इस मौके पर आंध्रा प्रदेश में ऐसे मामलों के लिए खासकर बने कानून की जानकारी भी ली और ऐसा ही कानून राज्य में भी बनाने की तैयारी दर्शाई। आंध्रा प्रदेश सरकार ने महिला अत्याचार मामले की सुनवाई 21 दिन में पूरा करने का कानून बनाया है। जिसमे फांसी का प्रावधान भी है ।ऐसे मामलों के लिए विशेष कोर्ट बनाया है।
पुलिस को महिलाओं से जुड़े शिकायत तुरंत दर्ज कराने ,आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने , सख्त से सख्त सजा का प्रावधान करना ,चार्जशीट तुरंत बनाने , कोर्ट में मामले को सही साबित करने का निर्देश दिया।महिला से जुड़े मामलों की शिकायत में विलंब हुआ तो पुलिस कर्मी पर होगी करवाई ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो