scriptMaharashtra: दूषित पानी से नासिक के सावरपाडा गांव में बीमार पड़े 100 लोग | maharashtra | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: दूषित पानी से नासिक के सावरपाडा गांव में बीमार पड़े 100 लोग

अब तक हो चुकी है दो लोगों की मौत, 18 की हालत गंभीर
सावरपाडा के मराठी स्कूल में गैस्ट्रो पीडि़तों का डॉक्टर कर रहे इलाज

मुंबईOct 18, 2019 / 12:37 am

Basant Mourya

Maharashtra: दूषित पानी से नासिक के सावरपाडा गांव में बीमार पड़े 100 लोग

Maharashtra: दूषित पानी से नासिक के सावरपाडा गांव में बीमार पड़े 100 लोग

नासिक. जिले की कलवण तहसील के सावरपाडा गांव में दूषित पानी पीने से 100 लोग बीमार पड़ गए हैं। सभी को गैस्ट्रो की समस्या है। अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 18 की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में पंढरीनाथ बर्डे (75) और चंद्रा तान्हू ठाकरे (70) का समावेश है। गैस्ट्रो पीडि़तों का इलाज गांव के ही मराठी स्कूल में किया जा रहा है। मरीजों की देखभाल के लिए गांव में 8 डॉक्टरों के अलावा 25 स्वास्थ्य कर्मियों की टीम तैनात है।
मिली जानकारी अनुसार सावरपाडा गांव में दूषित पानी की आपूर्ति की गई थी। गुरुवार तड़के एक बजे के आसपास कुछ ग्रामीणों को उल्टी, जुलाब और पेट दर्द की शिकायत हुई। सभी पीडि़तों को इलाज के लिए सुबह जयदर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र लाया गया। दिन चढऩे के साथ गैस्ट्रो पीडि़तों की संख्या बढ़ती गई। इसके बाद मरीजों का उपचार गांव के ही मराठी स्कूल में किया जा रहा है।
डॉक्टरों ने बताया कि 20 लोगों की हालत गंभीर थी, जिन्हें उपचार के लिए उप-जिला अस्पताल भेजा गया। इनमें गंभीर रूप से बीमार दो लोगों की मौत हो चुकी है। शकुंतला भोये नामक महिला की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।
ग्रामीणों ने बताया कि पुनंद बांध से शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए पानी की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जहां पाइपलाइन बिछाई जा रही हैं, वहीं पर सावरपाडा गांव को पानी मुहैया कराने वाली पाइप भी है। आशंका जताई जा रही है कि नई पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई के दौरान सावरपाडा गांव को पानी मुहैया कराने वाली पाइप फूट गई होगी। इसी कारण ग्रामीणों को दूषित पानी की आपूर्ति हुई है।

Home / Mumbai / Maharashtra: दूषित पानी से नासिक के सावरपाडा गांव में बीमार पड़े 100 लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो