scriptMaharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्कर | Maharashtra Assembly Speaker Election: BJP Vs MVA, Shiv Sena Issue Whip | Patrika News

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्कर

locationमुंबईPublished: Jul 03, 2022 09:10:40 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद अब स्पीकर पद को लेकर घमासान मच गया है। महा विकास अघाड़ी ने अपना उम्मीदवार उतारकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है। विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सीधी लड़ाई बीजेपी और शिवसेना उम्मीदवार के बीच होनी है।

Devendra-Fadnavis and-Uddhav-Thackeray

Devendra Fadnavis and Uddhav Thackeray

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर आज बीजेपी और महा विकास अघाड़ी के बीच मुकाबला होना है। शिवसेना ने राजन साल्वी को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि भाजपा ने राहुल नार्वेकर को मैदान में उतारा है। आज होने वाले स्पीकर पद के चुनाव पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। साथ ही शिवसेना के उद्धव खेमे के सचेतक सुनील प्रभु ने अपने विधायकों को लेकर व्हीप जारी किया है।
शिवसेना द्वारा जारी व्हीप में कहा गया कि 3 जुलाई को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। राजन साल्वी ने शिवसेना की तरफ से नामांकन दाखिल किया है। विधानसभा के सभी शिवसेना मेंबर चुनाव के समय सदन में उपस्थित रहें। दूसरी तरफ शिंदे गुट लगातार कह रहा है कि वे असली शिवसेना हैं और उन्होंने भरत गोगावले को अपना सचेतक नियुक्त किया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी

वहीं दूसरी तरफ ठाकरे और शिंदे गुट शिवसेना के सभी विधायकों के वोट के दावे करते नजर आ रहे हैं। इससे पहले शिंदे खेमे के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने भाजपा के विधानसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को बधाई देते हुए कहा है कि वे राज्य के सबसे युवा विधानसभा अध्यक्ष होंगे। विधायकों के व्हीप जारी करने के सवाल पर केसरकर ने कहा था कि दूसरे पक्ष को सुप्रीम कोर्ट से अभी राहत नहीं मिली है। इसी के चलते सचेतक भरत गोगावले व्हीप जारी करेंगे।
गौर हो कि शिवसेना की तरफ से स्पीकर के लिए नामांकन दाखिल करने वाले राजन साल्वी रत्नागिरी जिले के राजापुर से विधायक हैं। उन्होंने शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया है। साथ ही दावा करते हुए कहा कि मेरी जीत तय है। क्योंकि महा विकास अघाड़ी के सभी सदस्य मेरे पक्ष में मतदान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो