scriptसरकार बनाने को लेकर बढ़ी रार, भाजपा-शिवसेना के बीच निर्दलीय विधायकों को जोडऩे की होड़ | maharashtra BJP-Shiv Sena alliance | Patrika News
मुंबई

सरकार बनाने को लेकर बढ़ी रार, भाजपा-शिवसेना के बीच निर्दलीय विधायकों को जोडऩे की होड़

भाजपा से जुड़े 15 विधायक, छह निर्दलीयों ने किया शिवसेना का समर्थन
बविआ के हितेंद्र ठाकुर के तीन विधायक भाजपा के साथ
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ था बविआ का गठबंधन

मुंबईNov 01, 2019 / 12:32 am

Basant Mourya

सरकार बनाने को लेकर बढ़ी रार, भाजपा-शिवसेना के बीच निर्दलीय विधायकों को जोडऩे की होड़

सरकार बनाने को लेकर बढ़ी रार, भाजपा-शिवसेना के बीच निर्दलीय विधायकों को जोडऩे की होड़

मुंबई. विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर भाजपा-शिवसेना में खींचतान अब भी जारी है। नेताओं के बीच चल रही जुबानी जंग के बीच भाजपा और शिवसेना छोटे दलों के साथ ही निर्दलीय विधायकों को जोड़ अपनी ताकत बढ़ाने में लगी हैं। भाजपा के पाले में 120 विधायक हैं तो शिवसेना के पास भी 62 विधायकों का समर्थन है। छोटे दलों और निर्दलीयों को मिला कर भाजपा के खेमे में 15 विधायक शामिल हुए हैं। दूसरी तरफ चुनाव में 56 सीटें जीतने वाली शिवसेना को भी छह निर्दलीयों का समर्थन मिला है।
बहुजन विकास आघाडी (बविआ) ने गुरुवार को भाजपा के समर्थन का ऐलान किया। कांग्रेस नीत आघाडी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी बविआ के तीन विधायक चुने गए हैं। नालासोपारा और वसई सीटों पर बविआ प्रत्याशियों ने शिवसेना को बड़े अंतर से हराया है। ऐसे में भाजपा के साथ बविआ के आने पर आश्चर्य भी जताया जा रहा है।
सरकार बनाने को लेकर दोनों दलों के बीच खटास काफी बढ़ गई है। शिवसेना ने भाजपा को यह कहते हुए चेतावनी भी दी है कि वह दूसरे विकल्पों को भी चुन सकती है। दूसरी तरफ भाजपा छोटे दलों और निर्दलीयों का समर्थन हासिल करने की पुरजोर कोशिश कर रही है।

Home / Mumbai / सरकार बनाने को लेकर बढ़ी रार, भाजपा-शिवसेना के बीच निर्दलीय विधायकों को जोडऩे की होड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो