scriptMaharashtra: शिंदे-फडणवीस सरकार का रिपोर्ट कार्ड- 40 दिनों में लिए 750 फैसले, जल संसाधन विभाग के 5500 करोड़ के प्रोजेक्ट पर लगाई मुहर | Maharashtra Eknath Shinde Devendra Fadnavis government taken 750 decisions in 40 days Water Resources Department Rs 5500 crore work approved | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: शिंदे-फडणवीस सरकार का रिपोर्ट कार्ड- 40 दिनों में लिए 750 फैसले, जल संसाधन विभाग के 5500 करोड़ के प्रोजेक्ट पर लगाई मुहर

Maharashtra Shinde Government Report Card: शिवसेना से बगावत कर बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने वाले सीएम शिंदे ने पूर्व की महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे नीत एमवीए सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में मनमाने तरीके से आदेश जारी किए।

मुंबईAug 17, 2022 / 01:44 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra Cabinet Expansion Latest News

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

Maharashtra Shinde Government 40 Days Work: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार के 40 दिन पूरे हो चुके है। इस बीच आज (17 अगस्त) से महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो चुका है। जहां विपक्ष का आक्रामक रुख देखने को मिल रहा है। विपक्ष- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने एक सुर में शिंदे सरकार को असंवैधानिक करार दिया है।
सूबे के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि सत्ता संभालने के पहले 40 दिनों में उनकी सरकार ने 750 फैसले लिए है। उन्होंने बताया कि अकेले जल संसाधन विभाग ने 5500 करोड़ रुपये के कार्यों पर निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हमने पक्षपात करके कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यह भी पढ़े-
शिवसेना से बगावत कर बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने वाले सीएम शिंदे ने पूर्व की महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे नीत एमवीए सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में मनमाने तरीके से आदेश जारी किए।
मीडिया से बात करते हुए मंगलवार को शिंदे ने दावा किया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के जून के अंत में पद छोड़ने के बाद भी पिछली सरकार द्वारा कुछ आदेश जारी किए गए थे। उन्होंने पिछली सरकार के फैसलों पर रोक लगाये जाने के आरोपों को सिरे से नकार दिया।
उन्होंने कहा “हमने उन्हें (जीआर) रद्द नहीं किया है। हम उनकी समीक्षा करेंगे और महत्व के अनुसार उन्हें प्राथमिकता देंगे।” 20 से 23 जून के बीच, विभिन्न विभागों ने 182 सरकारी संकल्प (जीआर) जारी किए, जबकि 17 जून को उन्होंने 107 ऐसे जीआर पारित किए। तकनीकी रूप से जीआर का अर्थ अनिवार्य रूप से विकास संबंधी कार्यों के लिए धन जारी करने की मंजूरी देने वाला एक अनुमोदन आदेश है।
मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया कि आखिर उन फैसलों की समीक्षा क्यों नहीं की जानी चाहिए। विपक्ष पर भी कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा “हमारी सरकार जमीनी स्तर पर कार्य करती है।

महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र में भारी बारिश से प्रभावित किसानों को सहायता, मुंबई के आरे में मेट्रो कार शेड और ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के फैसलों को पलटने जैसे मुद्दे पर सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली नवगठित सरकार और विपक्ष में गरमा गरम बहस होने की उम्मीद है। यह सत्र 25 अगस्त को समाप्त होगा।

Home / Mumbai / Maharashtra: शिंदे-फडणवीस सरकार का रिपोर्ट कार्ड- 40 दिनों में लिए 750 फैसले, जल संसाधन विभाग के 5500 करोड़ के प्रोजेक्ट पर लगाई मुहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो