scriptMaharashtra MLC Elections: BJP vs MVA, Patil and Deputy CM Reacts | Maharashtra News: महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, बीजेपी प्रदेश के बयान के बाद अब डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा दावा | Patrika News

Maharashtra News: महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, बीजेपी प्रदेश के बयान के बाद अब डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा दावा

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को वोटिंग होनी है। इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा इसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

मुंबई

Published: June 19, 2022 09:05:23 am

मुंबई: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में एमवीए को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन विधान परिषद चुनाव को लेकर महा विकास अघाड़ी अलर्ट मोड़ में होने का दावा कर रही है। हालांकि इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा यह सोमवार को साफ हो जाएगा। हालांकि उससे पहले सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक बयान में कहा कि महा विकास अघाड़ी के बीच आपसी विवाद का फायदा बीजेपी को मिलेगा। साथ ही पार्टी के सभी प्रत्याशी जीतेंगे। दूसरी तरफ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के समय जो गलती हुई थी वह नहीं होगी।
ajit_pawar.jpg
Ajit Pawar
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवारों का कोटा अधिक रखने की कोशिश की जाएगी। साथ ही इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाएगा कि कोई वोट अवैध न हो। कहा यह भी जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में शिवसेना की हार के कारण एमवीए के सहयोगियों के बीच दूरियां बढ़ गई है। जिसका असर एमएलसी चुनावों पर पड़ा है। शिवसेना ने साफ शब्दों में कह दिया है कि वह अपने वोट को किसी अन्य के पास ट्रांसफर नहीं करने वाली है। जिससे कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ गई हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra MLC Elections: एमवीए को बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवाब मलिक और अनिल देशमुख को नहीं दी वोटिंग की अनुमति

उल्लेखनीय है कि अजित पवार का कहना है कि सभी विधायकों को वोट देने के तरीके अच्छे से समझाए जाएंगे। वे बोले कि एनसीपी के दो विधायकों नवाब मलिक और अनिल देशमुख को वोटिंग की इजाजत नहीं मिली है। इसलिए इन वोटों की भरपाई हम निर्दलीय विधायकों से करेंगे। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा समय में 284 विधायकों के वोटिंग की उम्मीद है। राज्य की 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिससे एक की हार तय है। इस हिसाब से चमत्कार होगा यह किस तरफ से होगा इसे प्रदेश की जनता सोमवार को देखेगी।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का दावा है कि इस चुनाव में भी बीजेपी के पांचों उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे। उनका कहना है कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को अपने तीसरे उम्मीदवार की जीत के लिए 11 वोटों की जरूरत थी। ऐसे में लोग सवाल खड़े कर रहे थे कि इतने मत कहां से लाएंगे। बावजूद इसके हम वोट लेकर आने में कामयाब रहे।
राज्य विधान परिषद चुनाव में शिवसेना और एनसीपी के उम्मीदवार आसानी से जीत दर्ज करते दिख रहे हैं। लेकिन लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। अब तक शिवसेना या फिर सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से एमवीए उम्मीदवार को जिताने के लिए कोई बयान नहीं आया है। यही कारण है कि पेंच फंस गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर बोला हमला, कहा-सदन में बागी आंख नहीं मिला पाए; जनता का कैसे करेंगे सामना?296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करने जालौन आएंगे पीएम मोदी और सीएम योगीMaharashtra: औरंगाबाद और उस्मानाबाद को नया नाम देने का मुद्दा विधानसभा में उठा, अबू आजमी ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, तो शिवसेना MLA ने दिया जवाबपश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास में घुसा शख्स, गिरफ्तारपांच दिन बाद जयपुर में इंटरनेट हुआ शुरू, सीकर में फिर बंद कियामैं अलकायदा से बोल रहा हूं... मथुरा में किसको आया जान से मारने की धमकी वाला कॉल?7th Pay Commission: इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 40,000 रुपए तक खाते में आएंगे पैसेओवैसी के गढ़ हैदराबाद में BJP का हिंदुत्व कार्ड, कैसे योगी की एंट्री से बदलेंगे समीकरण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.