scriptMaharashtra News: महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, बीजेपी प्रदेश के बयान के बाद अब डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा दावा | Maharashtra MLC Elections: BJP vs MVA, Patil and Deputy CM Reacts | Patrika News

Maharashtra News: महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, बीजेपी प्रदेश के बयान के बाद अब डिप्टी सीएम ने किया ये बड़ा दावा

locationमुंबईPublished: Jun 19, 2022 09:05:23 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार को वोटिंग होनी है। इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा इसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

ajit_pawar.jpg

अजित पवार ने अधिकारियों को दी खुली चेतावनी

मुंबई: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में एमवीए को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन विधान परिषद चुनाव को लेकर महा विकास अघाड़ी अलर्ट मोड़ में होने का दावा कर रही है। हालांकि इस चुनाव में कौन बाजी मारेगा यह सोमवार को साफ हो जाएगा। हालांकि उससे पहले सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने एक बयान में कहा कि महा विकास अघाड़ी के बीच आपसी विवाद का फायदा बीजेपी को मिलेगा। साथ ही पार्टी के सभी प्रत्याशी जीतेंगे। दूसरी तरफ राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के समय जो गलती हुई थी वह नहीं होगी।
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवारों का कोटा अधिक रखने की कोशिश की जाएगी। साथ ही इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाएगा कि कोई वोट अवैध न हो। कहा यह भी जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में शिवसेना की हार के कारण एमवीए के सहयोगियों के बीच दूरियां बढ़ गई है। जिसका असर एमएलसी चुनावों पर पड़ा है। शिवसेना ने साफ शब्दों में कह दिया है कि वह अपने वोट को किसी अन्य के पास ट्रांसफर नहीं करने वाली है। जिससे कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ गई हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra MLC Elections: एमवीए को बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने नवाब मलिक और अनिल देशमुख को नहीं दी वोटिंग की अनुमति

उल्लेखनीय है कि अजित पवार का कहना है कि सभी विधायकों को वोट देने के तरीके अच्छे से समझाए जाएंगे। वे बोले कि एनसीपी के दो विधायकों नवाब मलिक और अनिल देशमुख को वोटिंग की इजाजत नहीं मिली है। इसलिए इन वोटों की भरपाई हम निर्दलीय विधायकों से करेंगे। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा समय में 284 विधायकों के वोटिंग की उम्मीद है। राज्य की 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिससे एक की हार तय है। इस हिसाब से चमत्कार होगा यह किस तरफ से होगा इसे प्रदेश की जनता सोमवार को देखेगी।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का दावा है कि इस चुनाव में भी बीजेपी के पांचों उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे। उनका कहना है कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को अपने तीसरे उम्मीदवार की जीत के लिए 11 वोटों की जरूरत थी। ऐसे में लोग सवाल खड़े कर रहे थे कि इतने मत कहां से लाएंगे। बावजूद इसके हम वोट लेकर आने में कामयाब रहे।
राज्य विधान परिषद चुनाव में शिवसेना और एनसीपी के उम्मीदवार आसानी से जीत दर्ज करते दिख रहे हैं। लेकिन लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। अब तक शिवसेना या फिर सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से एमवीए उम्मीदवार को जिताने के लिए कोई बयान नहीं आया है। यही कारण है कि पेंच फंस गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो