scriptMaharashtra News: संकट में उद्धव सरकार, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 25 विधायकों के गुजरात में होने की खबर | Maharashtra News: Eknath Shinde Shivsena Crisis, Security heightened | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: संकट में उद्धव सरकार, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 25 विधायकों के गुजरात में होने की खबर

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजों के बाद अब उद्धव सरकार संकट में हैं। बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 25 विधायक गुजरात चले गए हैं। जिसमें शिवसेना के 15 विधायकों का समावेश है और 10 निर्दलीय और छोटे दलों के एमएलए हैं।

मुंबईJun 21, 2022 / 11:37 am

Subhash Yadav

Uddhav Thackeray

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव नतीजों के बाद उद्धव सरकार की टेंशन बढ़ गई है। बताना चाहते हैं कि कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे से शिवसेना का संपर्क नहीं हो पा रहा है। कहा जा रहा है कि वे करीब 25 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में हैं। हालांकि इसे लेकर अभी कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है। शिंदे लगातार ठाकरे परिवार से नाराज चल रहे थे। दूसरी तरफ विधान परिषद चुनाव के नतीजों के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने आज विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। इधर एकनाथ शिंदे के ठाणे स्थित घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है।
खबरें हैं कि शिवसेना की तरफ से लगातार उपेक्षा का शिकार होने के कारण एकनाथ शिंदे नाराज थे। इसी के कारण वे कल शाम से ही सीएम उद्धव ठाकरे का फोन नहीं उठा रहे थे। ऐसे में माना जा रहा है कि सभी विधायक प्रेस वार्ता कर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। खबरें यह भी है कि इन विधायकों को सूरत लाने में बीजेपी के दो बड़े नेताओं का रोल है। शिवसेना के 15 विधायक सूरत में हैं। शिवसेना के ये विधायक अगर बागी हुए तो सरकार गिर सकती है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra MLC Elections: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में जमकर हुई क्रॉस वोटिंग, सीएम उद्धव ठाकरे ने विधायकों की बुलाई बैठक

https://twitter.com/ANI/status/1539109306922065924?ref_src=twsrc%5Etfw
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की 10 सीटों पर विधान परिषद चुनाव के नतीजे आए हैं। जिसमें बीजेपी के सभी उम्मीदवार जीते हैं। शिवसेना और एनसीपी के दो-दो उम्मीदवार विजयी हुए हैं। कांग्रेस के खाते में एक सीट गई है। मौजूदा समय में राज्य की उद्धव सरकार को 153 विधायकों का समर्थन हासिल है। जबकि सरकार बनाने के लिए 144 विधायक चाहिए, लेकिन एक सीट वर्तमान में खाली है।
शिवसेना के दिग्गज नेताओं में शिंदे की गिनती होती है। साल 2019 में जब विधानसभा चुनाव के परिणाम आए थे तो पार्टी ने उन्हें विधायक दल का नेता चुना था। वे बाला साहेब ठाकरे के समय से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं और ठाणे इलाके के बड़े नेता भी हैं। महाराष्ट्र में राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के दौरान शिवसेना ने शिंदे को साइडलाइन किया था जिसके बाद से ही वह नाराज थे।

Home / Mumbai / Maharashtra News: संकट में उद्धव सरकार, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 25 विधायकों के गुजरात में होने की खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो