scriptMaharashtra News: गोंदिया गैंगरेप मामले को लेकर एक्शन मोड़ में महाराष्ट्र सरकार, CM शिंदे ने दिए SIT जांच के आदेश | Maharashtra News: Maharashtra government in action mode regarding Gondia gangrape case, CM Shinde orders SIT probe | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: गोंदिया गैंगरेप मामले को लेकर एक्शन मोड़ में महाराष्ट्र सरकार, CM शिंदे ने दिए SIT जांच के आदेश

महाराष्ट्र के भंडारा जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। भंडारा जिले के कारधा पुलिस स्टेशन की हद में कन्हालमोह इलाके के जंगल में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक महिला आईपीएस अधिकारी की अध्यक्षता में एसआईटी के माध्यम से गोंदिया बलात्कार मामले की जांच करने का भी निर्देश दिया है।

मुंबईAug 06, 2022 / 05:43 pm

Siddharth

cm_eknath_shinde.jpg

CM Eknath Shinde

महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक महिला के साथ घिनौनी घटना सामने आई है। मदद का झांसा देकर 35 साल की महिला से लगातार दो बार सामूहिक बलात्कार का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी पूरे मामले की जांच एक महिला आईपीएस अधिकारी की अध्यक्षता वाली एसआईटी के जरिए करने का निर्देश दिया है।
यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाला है। पूरी जांच फास्ट ट्रैक पर की जाएगी और आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आरोपियों पर सख्त शासन व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं ताकि कोई भी इस तरह की घटना को अंजाम देने की हिम्मत न करे। इस मामले में सीएम शिंदे ने पुलिस महानिदेशक से भी चर्चा की है। सीएम ने प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि पीड़ित महिला को हर संभव इलाज मिले और कोई नुकसान न हो।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में ‘निर्भया’ जैसा दिल दहला देने वाला मामला आया सामने, सामूहिक बलात्कार के बाद बिना कपड़ों के जंगल में छोड़ा

https://twitter.com/mieknathshinde?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि दो आरोपियों ने 35 वर्षीय महिला को अलग-अलग जगहों पर ले गए और मदद का झांसा देकर भंडारा में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। बलात्कार के बाद पीड़िता को बिना कपड़ों के ही जंगल में छोड़ दिया गया। पीड़िता रात भर बेरहमी के साथ दर्द से कराहती हुई। महिला का नागपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी अभी तक फरार है।
पीड़िता अपने पति से अलग हो गई है। वह अपनी बहन के साथ गोंदिया के गोरेगांव में रहती थी। 30 जुलाई को दोनों बहनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ जिसके चलते वह रात को ही घर से निकल गई थी। वह भंडारा जिले में मां के पास जाने के बहाने से वह से चली गई। 30 जुलाई को आरोपी उसे गोंदिया जिले के मुंडीपार जंगल में ले गया और घर छोड़ने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।
अगले दिन 31 जुलाई को वे उसे पलासगांव के जंगल में ले गए और प्रताड़ित किया। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। इस बीच, पीड़िता जंगल से निकलकर लखनी तालुका के कन्हालमोह पहुंच गई। वहां उसकी मुलाकात बाइक की मरम्मत कर रहे एक शख्स (आरोपी नंबर दो) से हुई। 1 अगस्त को आरोपी ने उसे घर पर छोड़ने के बहाने अपने दोस्त के साथ मिलकर मदद करने का झांसा देकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। वारदात के बाद सुबह करीब 8 बजे आरोपी करधा थाना अंतर्गत कन्हलमोह गांव के पुल के पास से फरार हो गए।

Home / Mumbai / Maharashtra News: गोंदिया गैंगरेप मामले को लेकर एक्शन मोड़ में महाराष्ट्र सरकार, CM शिंदे ने दिए SIT जांच के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो