scriptMaharashtra News: औरंगाबाद नगर निगम इलेक्शन को लेकर शिंदे खेमे का बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव | Maharashtra News: Shinde camp's big announcement regarding Aurangabad Municipal Corporation elections, will fight elections together with this party | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: औरंगाबाद नगर निगम इलेक्शन को लेकर शिंदे खेमे का बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के जिला अध्यक्ष राजेंद्र जांजल ने बताया कि अब शिंदे खेमा और बीजेपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में होने वाले नगर निगम का चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे।

मुंबईJul 28, 2022 / 07:27 pm

Siddharth

eknath_shinde_cm.jpg

Eknath Shinde

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का बागी खेमा और बीजेपी एक साथ औरंगाबाद में होने वाले नगर निगम चुनाव लड़ेंगे। शिंदे खेमे के एक पदाधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जल्द ही एएमसी चुनाव होने वाले हैं और तारीखों एलान होना अभी बाकी है। शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन तीन दशकों से अधिक समय तक नगर निकाय की सत्ता पर काबिज रह चुका है। 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी को मिलाकर महा विकास आघाड़ी सरकार का गठन किया था।
शिवसेना से बगावत कर सीएम बनने वाले एकनाथ शिंदे अब उद्धव ठाकरे को नया झटका देने वाले हैं। महाविकास अघाड़ी सरकार बनने के बाद औरंगाबाद नगर निगम में उपमहापौर विजय औतादे ने पद से इस्तीफा दे दिया था। विजय औतादे बीजेपी के नेता हैं। एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के जिला अध्यक्ष राजेंद्र जांजल ने कहा कि अब शिंदे खेमा और बीजेपी औरंगाबाद नगर निगम चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे। गठबनंधन में साथ मिलकर चुनाव लड़ने की शुरुआती चर्चा पहले ही हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: अमरावती में 32 साल बाद मिले पति-पत्नी, असली वीर-जारा वाली कहानी; जानें पूरा मामला

राजेंद्र जांजल नेदावा किया है कि औरंगाबाद का विकास देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली पिछली सरकार के कार्यकाल में शुरू हुआ। देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार ने शहर के विकास के लिए फंड देना शुरू किया था। वहीं उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना के कुछ नगरसेवक शिंदे खेमे से संपर्क बनाए हुए हैं। एकनाथ शिंदे गुट के सूत्रों के मुताबिक मुंबई, पुणे, औरंगाबाद समेत कई नगर निगमों के चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव में उतरा जाएगा।
बता दें कि औरंगाबाद से शिवसेना के विधायक उदय सिंह राजपूत, अब्दुल सत्तार, संजय शिरथ, रमेश बोरोन,संदीपन भुमरे और प्रदीप जायसवाल एकनाथ शिंदे के साथ हैं। फिलहाल दोनों पार्टियों के बीच निगम चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पहली बैठक हुई है। बैठक में पारित प्रस्ताव पर बीजेपी के हाईकमान से चर्चा की जाएगी और फिर चुनाव में उतरने का प्लान बनाया जाएगा।

Home / Mumbai / Maharashtra News: औरंगाबाद नगर निगम इलेक्शन को लेकर शिंदे खेमे का बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो