scriptMaharashtra News: Shinde camp's big announcement regarding Aurangabad Municipal Corporation elections, will fight elections together with this party | Maharashtra News: औरंगाबाद नगर निगम इलेक्शन को लेकर शिंदे खेमे का बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव | Patrika News

Maharashtra News: औरंगाबाद नगर निगम इलेक्शन को लेकर शिंदे खेमे का बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के जिला अध्यक्ष राजेंद्र जांजल ने बताया कि अब शिंदे खेमा और बीजेपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में होने वाले नगर निगम का चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे।

मुंबई

Updated: July 28, 2022 07:27:13 pm

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का बागी खेमा और बीजेपी एक साथ औरंगाबाद में होने वाले नगर निगम चुनाव लड़ेंगे। शिंदे खेमे के एक पदाधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जल्द ही एएमसी चुनाव होने वाले हैं और तारीखों एलान होना अभी बाकी है। शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन तीन दशकों से अधिक समय तक नगर निकाय की सत्ता पर काबिज रह चुका है। 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी को मिलाकर महा विकास आघाड़ी सरकार का गठन किया था।
eknath_shinde_cm.jpg
शिवसेना से बगावत कर सीएम बनने वाले एकनाथ शिंदे अब उद्धव ठाकरे को नया झटका देने वाले हैं। महाविकास अघाड़ी सरकार बनने के बाद औरंगाबाद नगर निगम में उपमहापौर विजय औतादे ने पद से इस्तीफा दे दिया था। विजय औतादे बीजेपी के नेता हैं। एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के जिला अध्यक्ष राजेंद्र जांजल ने कहा कि अब शिंदे खेमा और बीजेपी औरंगाबाद नगर निगम चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगे। गठबनंधन में साथ मिलकर चुनाव लड़ने की शुरुआती चर्चा पहले ही हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: अमरावती में 32 साल बाद मिले पति-पत्नी, असली वीर-जारा वाली कहानी; जानें पूरा मामला

राजेंद्र जांजल नेदावा किया है कि औरंगाबाद का विकास देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली पिछली सरकार के कार्यकाल में शुरू हुआ। देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार ने शहर के विकास के लिए फंड देना शुरू किया था। वहीं उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना के कुछ नगरसेवक शिंदे खेमे से संपर्क बनाए हुए हैं। एकनाथ शिंदे गुट के सूत्रों के मुताबिक मुंबई, पुणे, औरंगाबाद समेत कई नगर निगमों के चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव में उतरा जाएगा।
बता दें कि औरंगाबाद से शिवसेना के विधायक उदय सिंह राजपूत, अब्दुल सत्तार, संजय शिरथ, रमेश बोरोन,संदीपन भुमरे और प्रदीप जायसवाल एकनाथ शिंदे के साथ हैं। फिलहाल दोनों पार्टियों के बीच निगम चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पहली बैठक हुई है। बैठक में पारित प्रस्ताव पर बीजेपी के हाईकमान से चर्चा की जाएगी और फिर चुनाव में उतरने का प्लान बनाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.