scriptMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदे | Maharashtra Politics: Speculation of cabinet expansion In State, CM Eknath Shinde Meets Ujjwal Nikam | Patrika News

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदे

locationमुंबईPublished: Aug 05, 2022 02:29:02 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें फिर तेज हैं। बताना चाहते हैं कि सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को शपथ लिए हुए एक महीने से अधिक का समय बीत गया है लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो सका है।

Devendra Fadnavis and Eknath Shinde

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ी बड़ी खबर

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें फिर तेज हो गई है। दरअसल एक महीने से अधिक का समय नई सरकार को बने हो गया है लेकिन कैबिनेट का विस्तार न होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इन सब के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सरकारी वकील उज्जवल निकल से मुलाकात की है। दूसरी तरफ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दिल्ली जाकर वापस मुंबई लौट आए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जा सकता है।
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दूसरी तरफ खबर यह भी है कि सुप्रीम कोर्ट जब तक शिंदे गुट के 16 विधायकों के अयोग्यता के नोटिस और शिवसेना पर शिंदे या उद्धव ठाकरे में से किसका दावा सही इसे लेकर कोई फैसला नहीं देता है तब तक मंत्रिमंडल का विस्तार खींचा रह सकता है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार फिर टला, सामने आई ये बड़ी वजह

महाराष्ट्र के सियासी संकट और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो रही देरी के बीच सरकारी वकील उज्जवल निकम और एकनाथ शिंदे की मुलाकात के कई मायनें निकाले जा रहे हैं। सीएम एकनाथ शिंदे के ठाणे स्थित निवास ‘नंदनवन’ में कल दोनों की मुलाकात हुई है। खबरें यह भी हैं कि सीएम शिंदे उज्ज्वल निकम पर कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं या फिर कोई बड़े मामले में उनकी राय ले रहे हैं।
वहीं कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की तरफ से शिंदे सरकार पर मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी को लेकर निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि शिंदे खेमा जो विभाग चाहता है वह बीजेपी देने के लिए तैयार नहीं है। जिसके कारण मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी हो रही है। जबकि शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सब तय हो गया है। साथ ही आने वाले दो से तीन दिन में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो