scriptआंख दिखाने के बाद नरम पड़ी शिवसेना, भाजपा नीत सरकार में होगी शामिल | 'Mahayuti' will soon form Maharashtra govt: Fadnavis | Patrika News
मुंबई

आंख दिखाने के बाद नरम पड़ी शिवसेना, भाजपा नीत सरकार में होगी शामिल

शिवसेना ही बनाएगी सरकार की कुंडली, किसे कहां रखना है, यह हम तय करेंगे: राउत
पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद उद्धव ठाकरे लेंगे उचित फैसला
महायुति को मिला है सत्ता का जनादेश, भाजपा के साथ रिश्ते आज भी अच्छे
कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के समर्थन प्रस्ताव को किया खारिज

मुंबईOct 31, 2019 / 12:27 am

Basant Mourya

आंख दिखाने के बाद नरम पड़ी शिवसेना, भाजपा नीत सरकार में होगी शामिल

आंख दिखाने के बाद नरम पड़ी शिवसेना, भाजपा नीत सरकार में होगी शामिल

मुंबई. मुख्यमंत्री पद और विभागों के बंटवारे को लेकर भाजपा के साथ टकराव के मूड में रही शिवसेना के तेवर थोड़ा नरम पड़ गए हैं। ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी की मांग से पार्टी न सिर्फ पीछे हट गई है बल्कि इशारों में संकेत दिया है कि वह अपनी शर्तों पर भाजपा नीत महायुति सरकार में शामिल होगी। सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की ओर से मिले समर्थन को शिवसेना ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि सत्ता का जनादेश महायुति को मिला है। पार्टी ने कहा कि राज्य के हित और विकास के लिए महायुति की सरकार जरूरी है। शिवसेना के बदले रुख से साफ हो गया है कि राज्य में जल्द ही भाजपा की नई सरकार बनेगी, जिसमें शिवसेना भी शामिल होगी। यह भी तय है कि विभागों के बंटवारे में भाजपा की मनमानी नहीं चलेगी।
उल्लेखनीय है कि भाजपा के नव निर्वाचित विधायकों ने देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुन लिया है। फडणवीस को बधाई देते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि भाजपा पर कटाक्ष भी किया। उन्होंने कहा कि महायुति की सरकार में शामिल होकर शिवसेना नई सरकार की कुंडली बनाएगी, किसे कहां रखना है, उसे कोई और नहीं बल्कि हम तय करेंगे। राउत ने कहा कि राज्य के विकास और लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए हमने यह फैसला किया है। विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे गुरुवार को इस बाबत उचित निर्णय करेंगे। सब कुछ तय शर्तों के अनुसार होगा तो बेहतर है।
उद्धव लेंगे फैसला
राउत ने कहा कि शिवसेना भी युति में रहना चाहती है…लेकिन, इस पर अंतिम निर्णय उद्धव लेंगे। उन्होंने कहा कि सियासी लाभ के लिए कांग्रेस-एनसीपी ने शिवसेना को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया था। आज भी भाजपा के साथ शिवसेना के अच्छे संबंध हैं। हम चाहते हैं कि जिन बातों पर लोकसभा चुनाव के दौरान सहमति बनी थी, भाजपा उस पर अमल करे।
वह पूड़ी छोड़ रहे, हम पूड़ी बांध रहे
उन्होंने कहा कि शिवसेना विधायकों को तोडऩे की बात पूड़ी छोडऩे जैसी है। जो लोग ऐसा कह रहे हैं, हम उनकी पूड़ी बांध रहे हैं। शिवसेना विधायकों को कोई नहीं तोड़ सकता। हम दावे के साथ कह सकते हैं कि पार्टी का एक भी विधायक दलबदल के लिए तैयार नहीं है। राज्य में कई समस्याएं हैं, जिनके समाधान की जरूरत है। यह तभी संभव है जब भाजपा-शिवसेना नेता बैठ कर बात करेंगे।

Home / Mumbai / आंख दिखाने के बाद नरम पड़ी शिवसेना, भाजपा नीत सरकार में होगी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो