scriptदेश भर के किसानों का कर्ज होगा माफ, स्नातकों को 100 दिन में नौकरी की गारंटी | Manifesto of Nationalist Congress Party Released today in Mumbai | Patrika News
मुंबई

देश भर के किसानों का कर्ज होगा माफ, स्नातकों को 100 दिन में नौकरी की गारंटी

लोकसभा चुनाव: राकांपा ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

मुंबईMar 25, 2019 / 07:13 pm

Nitin Bhal

लोकसभा चुनाव: राकांपा ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

लोकसभा चुनाव: राकांपा ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव का अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इसमें यूपीए की सरकार बनने पर तीन लाख अध्यायदेश रद्द करने, किसानों के कर्ज माफी, स्नातकों को 100 दिन में रोजगार गारंटी देने का वादा किया है। वहीं आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान से बातचीत करना भी शामिल है। राकांपा के दिलीप वलसे पाटील ने मुंबई में घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा पत्र के अनुसार राकांपा सरकार बनती है तो ग्रेजुएशन तक लड़कियों को नि:शुल्क शिक्षा, आरटीई के तहत 18 वर्ष के बाद के बच्चों का दायरा बढ़ाने, सभी छात्रों को स्थानीय भाषा में डिजिटलाइजेशन प्रदान करके शिक्षा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा छह साल से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रारंभिक बाल शिक्षा (ईसीई) की नई नीति बनाने की बात कही है।
यह हैं अन्य घोषणाएं

पाटील ने घोषणा पत्र में शिक्षा का समान अवसर, देश के कृषि, आर्थिक विकास, रोजगार सृजन, सूक्ष्म-लघु और मध्यम उद्योग, कर सुधार, श्रम कानूनों में सुधार, पूंजी और वित्तीय बाजारों में सुधार, मानव संसाधन विकास, डिजिटल इंडिया नीति, स्वास्थ्य, महिला और बाल विकास, युवाओं और खेल नीति, वरिष्ठ नागरिकों की योजना, सुरक्षा नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश नीति, व्यापार नीतियों, नागरिक विकास, ग्रामीण विकास- पंचायत राज, परिवहन, पर्यावरण, सामाजिक न्याय, अल्पसंख्यकों के लिए रियायतें, मनरेगा, गृह निर्माण समेत आय में असमानता पर ध्यान रखने का दावा किया है।

Home / Mumbai / देश भर के किसानों का कर्ज होगा माफ, स्नातकों को 100 दिन में नौकरी की गारंटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो