scriptनेपाल और बांग्लादेश में बेचे जा रहे मुंबई से चुराए गए मोबाइल | Mobile stolen from Mumbai being sold in Nepal and Bangladesh | Patrika News
मुंबई

नेपाल और बांग्लादेश में बेचे जा रहे मुंबई से चुराए गए मोबाइल

नेपाल और बांग्लादेश में बेचे जा रहे मुंबई से चुराए गए मोबाइल मोबाइल चोर गिरोह के तीन गिरफ्तार, 57 मोबाइल जब्त
 

मुंबईJul 13, 2019 / 08:27 am

Nagmani Pandey

mumbile

नेपाल और बांग्लादेश में बेचे जा रहे मुंबई से चुराए गए मोबाइल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुंबई. महानगर और उपनगरों के साथ ही लोकल ट्रेनों में मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यहां से चुराए मोबाइल को गिरोह के लोग बांग्लादेश और नेपाल में बेचते थे। इस गिरोह के तीन लोगों को विलेपार्ले पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 57 चोरी के मोबाइल जब्त किए गए हैं। पता चला है कि मोबाइल चोर गिरोह में 20 लोग काम करते हैं। गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश पुलिस कर रही है।
पुलिस ने मोबाइल चोर गिरोह के जाहिद अहमद खान, मोहम्मद मोबिद शेख और मोहम्मद हसन शेख को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो लोगों की गिरफ्तारी चोरी के मोबाइल कुरियर करते हुए की गई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग चोरी के मोबाइल सस्ते में खरीद कर कुरियर से बांग्लादेश एवं नेपाल भेज रहे हैं।
8.89 लाख के मोबाइल बरामद
पुलिस ने जाल बिछा कर विलेपार्ले से जाहिद एवं मोहम्मद को गिरफ्तार किया। इनके पास से 8 लाख 89 हजार रुपए के 57 मोबाइल बरामद हुए। पूछताछ में जाहिद ने खुलासा किया कि उसके गैंग में 20 लोग काम करते हैं, जो देश के विभिन्न शहरों में फैले हुए हैं। जाहिद के गिरोह के सदस्य मोबाइल चोरी करने के साथ ही चोरी का मोबाइल कम दाम पर खरीदते थे। चोरी के मोबाइल पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश एवं नेपाल भेजते थे।
मशीन से उड़ाया कौवा
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बसों एवं लोकल ट्रेनों में मोबाइल चोरी की जाती थी। मोबाइल चोर बस एवं रेलवे को मशीन और मोबाइल को कौवा कहते थे। आरोपी कोड भाषा में कहते थे कि मशीन से कौवा उड़ाया है। जब इनके पास बड़ी संख्या में मोबाइल इक_ा हो जाते थे, तब कुरियर से बांग्लादेश एवं नेपाल भेज देते थे।

Home / Mumbai / नेपाल और बांग्लादेश में बेचे जा रहे मुंबई से चुराए गए मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो