scriptInvestment Fraud: रिश्तेदारों से लिया उधार, घर बेचकर पैसे लगाए… मुंबई के डॉक्टर से 80 लाख की ठगी | Mumbai doctor cheated of Rs 80 lakh in investment fraud | Patrika News
मुंबई

Investment Fraud: रिश्तेदारों से लिया उधार, घर बेचकर पैसे लगाए… मुंबई के डॉक्टर से 80 लाख की ठगी

Mumbai News: मुंबई में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

मुंबईMar 07, 2024 / 05:20 pm

Dinesh Dubey

fraud_note_money.jpg

डॉक्टर से 80 लाख रुपये ठगे

मुंबई में धोखाधड़ी (Mumbai Fraud) का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां शानदार रिटर्न का लालच देकर एक बुजुर्ग डॉक्टर से 80 लाख रुपये से ज्यादा की रकम ठग ली गई। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने 65 वर्षीय डॉक्टर को निवेश के बदले अच्छा रिटर्न देने का वादा किया था। कथित तौर पर डॉक्टर ने किश्तों में लाखों रुपये का निवेश किया। लेकिन जब उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद आरोपी शरियार छत्रीवाला उर्फ शोएब मेमन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

Bird Flu : महाराष्ट्र में बर्ड फ्लू की वापसी, 8500 मुर्गियों को मारा गया, हाई अलर्ट पर प्रशासन

बुजुर्ग डॉक्टर को कथित तौर पर ठगने वाला शरियार छत्रीवाला मुंबई के उपनगरीय कुर्ला इलाके में रहता है। पुलिस ने बताया कि छत्रीवाला ने निवेश के नाम पर छह साल में अलग-अलग समय पर नासिक निवासी डॉक्टर से पैसे ऐंठे ।
65 वर्षीय पीड़ित डॉक्टर घनश्याम वर्मा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उन्होंने छत्रीवाला को निवेश के लिए पैसे देने के लिए रिश्तेदारों से उधार लिए है। साथ ही अपना घर भी बेच दिया था। लेकिन उसके साथ फ्रॉड किया गया।
पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर छत्रीवाला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में आगे की क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Home / Mumbai / Investment Fraud: रिश्तेदारों से लिया उधार, घर बेचकर पैसे लगाए… मुंबई के डॉक्टर से 80 लाख की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो