scriptMumbai News: मशहूर सिंगर के नाम पर महिला के साथ हुआ फ्रॉड, ऐसे ठगे गए 40 लाख रुपए | Mumbai News: Fraud happened with a woman in the name of a famous singer, 40 lakh rupees were cheated like this | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: मशहूर सिंगर के नाम पर महिला के साथ हुआ फ्रॉड, ऐसे ठगे गए 40 लाख रुपए

मुंबई ने एक बड़े धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है। मुंबई में दो धोखेबाजों ने एक व्यवसायी महिला को 40 लाख से ज्यादा का चूना लगा दिया है। आरोपियों ने 50 लाख रुपए के इन्वेस्टमेंट पर 1.5% प्रति दिन की दर से रिटर्न का वादा किया था।

मुंबईAug 13, 2022 / 03:43 pm

Siddharth

arrest.jpg

Crime

मुंबई में इन दिनों धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। मशहूर सिंगर कुमार शानू के नाम का गलत इस्तेमाल करते हुए 2 धोखेबाजों ने एक व्यवसायी महिला को लालच देकर 40 लाख से भी ज्यादा का चुना लगा दिया। इन दोनों ने महिला को क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने वाली ऑस्ट्रेलियाई कंपनी में $9,900 USD (₹40.44 लाख के बराबर) का निवेश करने का लालच दिया था। दोनों की पहचान दीपू साहू और बिमान दास के रूप मेंहुई है। इन दोनों आरोपियों ने 50 लाख रुपए के निवेश पर 1.5% प्रति दिन की दर से रिटर्न का वादा किया था।
इतना ही नहीं इन दोनों आरोपियों ने महिला से कहा कि मशहूर सिंगर कुमार शानू भी उनके साथ जुड़े थे और जल्द ही, शानू का टोकन (एनएफटी – डिजिटल) क्रिप्टोकरेंसी जैसी संपत्तियां भी बाजार में लॉन्च की जाएंगी। शिकायतकर्ता बोरीवली पूर्व की रहने वाली है। 33 वर्षीय रितुपर्णा मोहंती अपने पति के साथ एक मेडिकल सामग्री आपूर्ति करने का बिजनेस चलाती है और आरोपी साहू पिछले दो सालों से उसकी कंपनी का ग्राहक है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 2019 में ही समझ गया था BJP का ये ‘गेम प्लान’

बता दें कि इस साल अप्रैल महीने में साहू ने महिला को ऑस्ट्रेलियाई कंपनी के बारे में बताया और कहा कि वह कंपनी के मालिक के साथ जूम मीटिंग में हिस्सा लें। इसके बाद शिकायतकर्ता उस मीटिंग में शामिल हुई जिसमें आरोपी साहू तीन विदेशियों और बिमान दास के साथ मौजूद था, जिन्होंने कंपनी “फ्लेमिंगो बिजनेस” का मालिक होने का दावा किया था, जिसका हेड ऑफिस ऑस्ट्रेलिया में था। महिला को बताया गया कि भारत में कंपनी का ऑफिस कोलकाता में है।
महिला ने शिकायत में कहा कि दास ने उसे रोजाना 1.5% की दर से इंटरेस्ट देने को कहा था। दास ने दावा किया कि बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार शानू के पास कंपनी में एक नॉन फंजिबल टोकन (एनएफटी) भी था। दास ने यह भी दावा किया कि उनकी कंपनी ने पास्ट में बाजार से 6 हजार करोड़ रुपए का इनवेस्टमेंट लिया था और YO Coin और Fast BNB जैसी क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च की थी।
पुलिस को दिए अपने बयान में महिला ने कहा कि 13 अप्रैल को, उसने कंपनी की एक और जूम मीटिंग में भाग लिया, जिसमें गायक कुमार शानू भी मौजूद थे। हालांकि, कुमार शानू ने मुलाकात के दौरान कुछ नहीं कहा था। महिला ने पुलिस को बताया कि उन्होंने केवल मीटिंग में शानू की उपस्थिति दिखाई और बाद में एक वीडियो चलाया।
बता दें कि महिला ने बताया कि, उस मीटिंग में सिंगर कुमार शानू कीमौजूदगी को देखकर, मैंने कंपनी पर विश्वास किया और 40.44 लाख रुपए का इनवेस्टमेंट कर डाला। मुझे दीपू साहू ने बताया कि मेरे सभी निवेश और रिटर्न की स्थिति मेटामास्क मोबाइल ऐप पर देखी जा सकती है। कब मैंने उस ऐप डाउनलोड किया तब मेरे द्वारा अर्जित निवेश रिटर्न ऐप में नजर नहीं आ रहा था। इसके बाद मैंने साहू से इसके बारे में पूछा, तो उन्होंने मुझे बताया कि निवेशकों को तभी लाभ मिलेगा जब वे 50 लाख का निवेश करेंगे। जब महिला ने कई बार फालोअप किया तो साहू ने उससे कहा कि उसे उसके पैसे वापस नहीं मिलेंगे। इसके बाद महिला को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है और उसने तुरंत पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस जांच में जुटी है।

Home / Mumbai / Mumbai News: मशहूर सिंगर के नाम पर महिला के साथ हुआ फ्रॉड, ऐसे ठगे गए 40 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो