scriptMumbai News Live : एसी डिब्बे में लूटता था महिलाओं के गहने, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे | Mumbai News Live | Patrika News
मुंबई

Mumbai News Live : एसी डिब्बे में लूटता था महिलाओं के गहने, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

मेल गाडिय़ों के एसी कोच ( AC Coach ) में सफऱ करने वाले महिला यात्रियों ( Ladies Passengers ) को शिकार बनाकर उनके गहने ( Ornaments ) चोरी करने वाले लूटरे गिरोह को जीआरपी ( Grp ) ने गिरफ़्तार कर उसके पास से लाखों रुपए के आभूषण बरामद किए हैं।

मुंबईNov 09, 2019 / 06:41 pm

Binod Pandey

Mumbai News Live : एसी डिब्बे में लूटता था महिलाओं के गहने, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Mumbai News Live : एसी डिब्बे में लूटता था महिलाओं के गहने, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

कल्याण. गत एक नवंबर 2019 को गाड़ी नम्बर 12112 अमरावती एक्सप्रेस के एसी कोच में एक महिला यात्री का पर्स चोरी हुआ था। पर्स में दो लाख 45 हजार रुपए के आभूषण थे, जिसकी शिकायत महिला यात्री ने मुंबई में किया था। उसके बाद फिर एक घटना तीन नवम्बर को गाड़ी न.12187 गरीब रथ के एसी कोच में घटी और उसमें भी एक महिला यात्री का पर्स चोरी हुआ। गरीब रथ की घटना में 12 लाख 80 हजार रुपए के आभूषण थे। दूसरी घटना की शिकायत मनमाड में दर्ज कराई गई थी।

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग
रेलवे पुलिस सक्रिय हुई और जलगांव स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति नजऱ आया। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। पुलिस उप निरीक्षक वी.एम.जाधव और पुलिसकर्मी सानप एवं सागर वर्मा की टीम ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। घर का पता और मोबाइल नंबर मिलने के बाद सर्विलांस पर लगाया गया जिसमें उसका लोकेशन मुंबई में होने में होने की जानकारी मिली। आरोपी फिर एक घटना को अंजाम देने के लिए गाड़ी नम्बर 12105 विदर्भ एक्स के एसी-2 कोच में मुंबई से भुसावाल के लिए निकल पड़ा। आरपीएफ के एएसआई प्रहलाद सिंह को भुसावाल स्टेशन पर निगरानी रखने के लिए कहा गया। जीआरपी के रोशन जमीर खान,महेंद्र बाबू,भूषण पाटील, आरपीएफकर्मी सिन्टु सिंह ने उक्त ट्रेन के एसी कोच से आरोपी किरण शालीग्राम निम्बालकर उम्र 35 साल को गिरफ्तार कर लिया। निम्बालकर साईबाबा वाड़ी, खामगांव ,बुलढाणा का रहने वाला बताया जा रहा है। पूछताछ में आरोपी ने गरीब रथ और विदर्भ एक्सप्रेस में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। कल्याण, मनमाड़,भुसावल और पनवेल आरपीएफ एवं जीआरपी की टीम ने आरोपी के निशानदेही पर 15 लाख कीमत के गहने बरामद किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो