scriptMumbai News : मीरा भायंदर मनपा की लापरवाही से करोडों की सड़क गड्ढों में | Mumbai News : Meera Bhayander Manpa's negligence in crores of road pit | Patrika News
मुंबई

Mumbai News : मीरा भायंदर मनपा की लापरवाही से करोडों की सड़क गड्ढों में

मीरा भायंदर मनपा सड़क, नालों और गटर निर्माण को लेकर हमेशा विवादों में रही है। घटिया निर्माण का आरोप लगने के बावजूद मनपा उन्ही ठेकेदारों को ठेका देती रही है। शहर की अधिकतर सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं, जिसकी वजह से वाहन चालकों को वाहनों पर अधिक मेंटेनेंस करना पड़ रहा है, एक की गई जान

मुंबईAug 20, 2019 / 09:59 pm

Binod Pandey

patrika mumbai

Mumbai News : मीरा भायंदर मनपा की लापरवाही से करोडों की सड़क गड्ढों में

मीरा भायंदर. सड़को पर सैकड़ों करोड़ खर्च करने वाली मीरा भायंदर महानगरपालिका के तमाम दावों के बावजूद शहर की सड़कों पर बने गड्ढे घटिया सड़क निर्माण की गवाही दे रहे हैं। मनपा का सबसे बड़ा बजट शहर की सड़क और गटर नालो पर होता है और दोनों ही मानसून में दम तोड़ते नजर आ रहे है।

मीरा भायंदर मनपा सड़क, नालों और गटर निर्माण को लेकर हमेशा विवादों में रही है। घटिया निर्माण का आरोप लगने के बावजूद मनपा उन्ही ठेकेदारों को ठेका देती रही है। शहर की अधिकतर सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं, जिसकी वजह से वाहन चालकों को वाहनों पर अधिक मेंटेनेंस करना पड़ रहा है तो दूसरी और पिछले दिनों सड़क के गड्ढों ने एक वाहन चालक की जान ले ली।

बोरीवली के निवासी हेमंत कांबले भायंदर किसी काम की वजह से आए थे गड्ढे में उनकी मोटरसायक जाने की वजह से उनका संतुलन बिगड़ गया और वो गिर गए और पीछे से आ रहे ट्रक की चपेट में आ गए और घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। इस हादसे में सबसे आश्चर्य जनक बात यह सामने आई की हादसे के दो घंटे बाद ही मनपा ने इस सड़क की मरम्मत कर दी यदि यही काम कुछ घंटे पहले हुआ होता तो शायद हेमंत की जान बच जाती। कांग्रेस ने मनपा शासन प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि महापौर मैराथन के लिए धावकों के लिए सड़क दुरुस्त कर दी गई जब महापौर मैराथन के लिए सड़को के गड्ढे भरे जा सकते है तो पहले भी सड़कों के गड्ढों को भरा जा सकता था।
मीरा भायंदर भारतीय जनता पार्टी ने शहर में बड़े बड़े बैनर लगा कर शहर की सीमेंट से बनी सड़को का गुणगान किया है अब यही बैनर सत्तापक्ष को घेरने का मौका विरोधीपक्ष को दे रहे है। चंद दिनों बाद गणपति बाप्पा का आगमन होने वाला है शहर के कई गणेशोत्सव मंडल बड़ी मूर्तियां लाते है जिनको लाते समय गड्ढे मुसीबत का सबब बन सकते हैं। एक युवक की मौत और करोड़ों की लागत से बनी सड़को में बने गड्ढों ने मनपा की पोल खोल के रख दी है।

Home / Mumbai / Mumbai News : मीरा भायंदर मनपा की लापरवाही से करोडों की सड़क गड्ढों में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो