scriptMumbai News: दशहरा रैली को लेकर उद्धव गुट ने शिंदे पर बोला हमला, कहा- रैली में पढ़ी मोदी-शाह चालीसा | Mumbai News: Uddhav faction attacks Shinde over Dussehra rally, says Modi-Shah Chalisa read at rally | Patrika News
मुंबई

Mumbai News: दशहरा रैली को लेकर उद्धव गुट ने शिंदे पर बोला हमला, कहा- रैली में पढ़ी मोदी-शाह चालीसा

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे की दशहरा रैली को बीजेपी समर्थित कार्यक्रम करार देते हुए शुक्रवार को यह कहकर चुटकी ली कि शिंदे ने अपने भाषण के दौरान मोदी-शाह चालीसा पढ़ी। पार्टी ने दावा किया कि शिंदे खेमे ने बीकेसी में आयोजित दशहरा रैली पर 50 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये खर्च किए होंगे।

मुंबईOct 07, 2022 / 10:17 pm

Siddharth

eknath_shinde_dussehra_rally.jpg

Eknath Shinde Dussehra Rally

शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे की दशहरा रैली को बीजेपी समर्थित कार्यक्रम करार देते हुए यह कहकर चुटकी ली कि शिंदे ने अपने भाषण के दौरान “मोदी-शाह चालीसा पढ़ी”। शिवसेना ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले अलग हुए गुट को “नकली शिवसेना” भी करार दिया। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय लेख में पार्टी ने दावा किया कि शिंदे खेमे ने बीकेसी में आयोजित दशहरा रैली पर 50 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये खर्च किए होंगे, क्योंकि करीब 2 हजार बसों को फेरी लगाने के लिए बुक किया गया था। समर्थकों और कार्यक्रम में शामिल हुए दो लाख से अधिक लोगों को भोजन कराया गया।
उद्धव नीत शिवसेना ने कहा कि बीकेसी की रैली बीजेपी समर्थित कार्यक्रमों में से एक थी। दशहरा रैली पर खर्च किए गए पैसों का इस्तेमाल कुछ विधायकों को खरीदने के लिए किया गया होगा। यह कार्यक्रम एक फैशन शो और एक सौंदर्य प्रतियोगिता की तरह था। जब से शिंदे और शिवसेना के अन्य विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत की, उद्धव ठाकरे गुट उन्हें यह कहते हुए निशाना बना रहा है कि प्रत्येक बागी विधायक ने 50 ‘खोके’ लिए अर्थात 50 करोड़ रुपये लिए।
यह भी पढ़ें

Mumbai Weather Update: मुंबई में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, IMD ने ठाणे और पालघर के लिए जारी किया ‘येलो अलर्ट’

सामना में छपे संपादकीय में कहा गया कि दशहरा रैली का आयोजन शिवसेना के नाम पर किया गया था, लेकिन यह बीजेपी का कार्यक्रम था। अपने भाषण में एकनाथ शिंदे ने मोदी-शाह चालीसा को पढ़ा। बता दें कि दशहरा वाले दिन शिवसेना के दोनों धड़ों ने मेगा रैलियां की थीं। उद्धव ठाकरे ने जहां दादर इलाके के शिवाजी पार्क में अपनी रैली को संबोधित किया, वहीं शिंदे ने बीकेसी में एक सभा को संबोधित किया।
बता दें कि शिवसेना के 39 विधायकों, 12 सांसदों ने सीएम एकनाथ शिंदे के साथ गठबंधन किया है, इसके साथ ही 10 निर्दलीय भी हैं। सीएम शिंदे की दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे के बड़े भाई जयदेव, पत्नी स्मिता और उनके भतीजे निहार ठाकरे मंच पर थे। निहार दिवंगत बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे हैं। शिवसेना ने कहा कि यह बीजेपी ही है जिसने पटकथा तैयार की है। मुख्य भाषण का सार, संवाद, चरित्र बीजेपी द्वारा लिखे गए थे। शिंदे खेमा ऐसा दिखावा कर रहा था जैसे कि उसका बीजेपी में विलय हो गया हो और वहां समर्थकों के पास ‘मोदी-शाह’ का नारा लगाने की कमी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो