scriptमुंबई पुलिस को मुंबई महानगरपालिका ने किया डिफॉल्टर घोषीत | mumbai police defolter bmc list | Patrika News
मुंबई

मुंबई पुलिस को मुंबई महानगरपालिका ने किया डिफॉल्टर घोषीत

मुंबई पुलिस को मुंबई महानगरपालिका ने किया डिफॉल्टर घोषीत
पुलिस विभाग के पास 93 करोड़ 85 लाख 79 हजार 151 की राशि बकाया पुलिस आयुक्तालय सहित कई डीसीपी जीआरपी कार्यालाओ का समावेश
 

मुंबईJul 15, 2019 / 01:04 pm

Nagmani Pandey

mumbai

मुंबई पुलिस को मुंबई महानगरपालिका ने किया डिफॉल्टर घोषीत

नागमणि पांडेय

मुंबई . यदि सामान्य मुंबईकर महानगरपालिका दो से तीन महीने के लिए पानी का बिल अदा नही किया है। अगर सामान्य आदमी बिल की राशी बकाया रखे तो बृहन्मुंबई महानगर पालिका पानी के कनेक्शन को काट देता है, लेकिन पुलिस विभाग पर 93 करोड़ 85 लाख 79 हजार 151 रुपये बकाया है। लेकिन किसी भी तरह की कार्यवाई नही करते हुए पुलिस विभाग को भी डिफॉल्टरों के रूप में सूचीबद्ध किए जाने की जानकारी आरटीआई के अंतर्गत प्राप्त हुई है |
मुंबई मनपा से पानी की बिल के भूगतान के बारे में आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने जानकारी मांगी थी । जिसके के जवाब में जन सूचना अधिकारी और कार्यकारी अभियंता (राजस्व) ने जानकारीदेते हुए बताया है की पुलिस विभाग में लगभग 93 करोड़ 85 लाख 79 हजार 151 की बकाया राशि है। इसी प्रकार, पुलिस विभाग में कुल 466 जल कनेक्शनों को डिफ़ॉल्ट डिफॉल्टर के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। इसमें बृहन्मुंबई पुलिस आयुक्त का मुख्यालय, पुलिस निदेशक का कार्यालय, कई पुलिस उपायुक्त, सहायक आयुक्त, पुलिस स्टेशन, जीआरपी, ट्रैफिक पुलिस कार्यालय, पुलिस कॉलोनी शामिल हैं।इससे पहले, मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के सरकार के इस्तीफे पर 8 करोड़ रुपये की बकाया राशि थी। इसी तरह, निगम ने बैंकर को डिफॉल्टर सूची में डाल दिया था। इस खबर के सामने आने के बाद, लोक निर्माण विभाग ने लगभग सभी बकाया धनराशि नगर निगम को आवंटित कर दी है।
आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख के अनुसार, अगर सरकारी विभाग समय पर पानी नहीं भरता है, तो जनता को भुगतान कैसे होगा? साथ ही, क्या लोक निर्माण विभाग की तरह पुलिस विभाग भी बकाए के लिए पानी की राशि का भुगतान करेगा?

Home / Mumbai / मुंबई पुलिस को मुंबई महानगरपालिका ने किया डिफॉल्टर घोषीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो