scriptनाव पलटने से 9 लोगों की डूबने से मौत | Mumbai tragedy : Nine die in boat insident | Patrika News
मुंबई

नाव पलटने से 9 लोगों की डूबने से मौत

एनडीआरएफ, आर्मी,नेवी और एयरफोर्स की टीम के साथ बचाव में कई हजार जवान तैनात हैं । मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अब खुद मौके पर अपनी टीम केसाथ पहुच गए है ।

मुंबईAug 08, 2019 / 02:46 pm

Binod Pandey

patrika mumbai

नाव पलटने से 9 लोगों की डूबने से मौत

मुम्बई । सांगली में बाढ़ में डूब रहे लोगों को बचाने में जुटी बचाव दल की एक नाव पलट गई । गाव से लोगों को सुरक्षित बचाकर ला रही नाव में 30से अधिक लोग सवार थे। नाव पलटने से 9 लोगों की डूबने से मौत हो गई है तो वही 16 लोगों को बचाया गया है । बाकी के लोगों की तलाश जारी है। यह बहुत बड़ा हादसा है ।

महाराष्ट्र के इन दिनों भयंकर बाढ़ आपदा से गुजर रहा है । कोल्हापुर ,सांगली और पुणे जिले में पिछले तीन दिनों से हुई मूसलाधार बारिश से लाखों लोग बुरी तरह प्रभावित हुए है। इससे पहले मुम्बई ,ठाणे ,पालघर , रायगढ़ में भारी बारिश ने तबाही मचा दिया था । एनडीआरएफ, आर्मी,नेवी और एयरफोर्स की टीम के साथ बचाव में कई हजार जवान तैनात हैं । मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अब खुद मौके पर अपनी टीम केसाथ पहुच गए है ।
इस बारे में पुणे के विभागीय आयुक्त दीपक म्हैस्कर ने मीडिया को सूचना दिया ।उन्होंने कहा कि लोगों के बचाव कार्य मे जवान लगे हुए है । दोपहर 12 बजे तक इस नाव में सवार लोगों को बचाने के लिए अतिरिक्त टीम भेजी गई है । इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है तो16 लोगों को बचाया गया है ।
ढ़ में जहां तहां फंसे लोगों को खाने पीने की चीजें हवाई जगह से उपलब्ध कराई जा रही हैं ।तो वही युद्ध स्तर पर बचावकार्य किया जा रहा है।
बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और सेना के लगभग 50 से अधिक टीम काम कर रही है । इसमें 22 टीम तो कोल्हापुर में तो 11 सांगली में और 7 टीम पुणे में काम कर रही है ।इसी के साथ कोल्हापुर और सांगली के लिए दो दो एनडीआरएफ की टीम पौध रही है तो पुणे के लिए एक टीम भेजी गई है । इसी के साथ 2 कोस्ट गार्ड और5नेवी की टीम भी मौकेपर पहुच रही है ।

Home / Mumbai / नाव पलटने से 9 लोगों की डूबने से मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो