scriptअफ्रीकी मूल का मूसा है मुंबई में ड्रग सप्लाई गिरोह का बॉस | Musa of African origin is the boss of drug supply gang in Mumbai | Patrika News
मुंबई

अफ्रीकी मूल का मूसा है मुंबई में ड्रग सप्लाई गिरोह का बॉस

कोलंबिया के ड्रग कार्टेल से जुड़े तार, रोजाना लगभग दो करोड़ की कमाईपकडऩे गई एनसीबी टीम पर तस्करों ने की थी फायरिंगघायल हुए थे पांच अधिकारी

मुंबईAug 19, 2021 / 09:13 pm

Chandra Prakash sain

बॉडीगार्ड गिरफ्तार, अन्य तस्करों के साथ मूसा फरार

बॉडीगार्ड गिरफ्तार, अन्य तस्करों के साथ मूसा फरार

मुंबई. बॉलीवुड के ड्रग कनेक्शन की जांच कर रहे नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के हाथ अहम सुराग लगे हैं। जांच में पता चला है कि सेलिब्रिटीज को ड्रग सप्लाई के पीछे अफ्रीकी पेडलर्स का नेटवर्क है। अफ्रीकी मूल मूसा इस नेटवर्क का बॉस है। मूसा के तार कोलंबिया के ड्रग कार्टेल से जुड़े हैं। मुंबई और नवी मुंबई के वाशी के बीच स्थित जंगल से मूसा नशे का अवैध कारोबार संचालित करता है। चौंकानेवाली बात यह कि नशीले पदार्थों की बिक्री से मूसा हर दिन लगभग दो करोड़ रुपए कमाता है। मूसा एनसीबी के रडार पर है। खबरी से मिली सूचना के आधार पर पिछले हफ्ते एनसीबी ने वाशी के जंगल में छापा मारा था। वहां मौजूद अफ्रीकी पेडलर्स ने एनसीबी टीम पर फायङ्क्षरग की थी। इसमें पांच अधिकारी घायल हुए थे, जिनमें एक की हालत गंभीर थी। मौका देख मूसा वहां से फरार हो गया। उसका बॉडीगार्ड एनसीबी की हिरासत में है। उससे पूछताछ के आधार पर मूसा की तलाश जारी है। यह जानकारी भी मिली है कि कई हस्तियों से मूसा के संबंध हैं। माना जा रहा कि मूसा महानगर में कोकीन, हेरोइन और एमडी का सप्लायर है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद ड्रग रैकेट से जुड़े केस की छानबीन में भी उसका नाम सामने आया था।

मूसा का सुरक्षा घेरा
ड्रग माफिया मूसा ने अपनी सुरक्षा के लिए मजबूत घेरा बना रखा है। उसके पास पांच अफ्रीकी बॉडीगार्ड हैं। इनके पास विदेशी पिस्तौल और तलवार जैसे असलहे हैं। एनसीबी टीम पर पिस्तौल से फायरिंग की गई थी। यह भी पताया लगाया जा रहा कि ड्रग माफिया को विदेशी पिस्तौल कैसे मिली।

दलदली जमीन पर जंगल
वाशी-मानखुर्द के बीच खाड़ी के दोनों तरफ दलदली जमीन है। इस पर घना जंगल है। पुलिस आसानी से यहां नहीं पहुंच सकती। मूसा और उसके गिरोह के सदस्यों के लिए यह जगह मुफीद है। यहीं से छिप कर वह अपना काला धंधा चलाता है। जंगल से ही ड्रग की सप्लाई होती है। वहीं पर पैसे का लेन-देन भी होता है।

अड्डे से नहीं निकलता
उसके बॉडीगार्ड से पूछताछ में पता चला है कि जंगल में ही मूसा का अड्डा है। वह अपने अड्डे से कभी बाहर नहीं निकलता। उससे मिलना आसान नहीं। पूरी छानबीन और तसल्ली के बाद ही ड्रग पेडलर्स को मूसा के पास जाने दिया जाता है। ड्रग का सौदा भी वह खरा करता है। बिना पैसे लिए किसी को भी नशीला पदार्थ नहीं देता।

Home / Mumbai / अफ्रीकी मूल का मूसा है मुंबई में ड्रग सप्लाई गिरोह का बॉस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो