scriptनौ वर्षीय वान्या ने जीता गोल्ड मेडल | Nine-year-old Wanya won gold medal | Patrika News
मुंबई

नौ वर्षीय वान्या ने जीता गोल्ड मेडल

राष्ट्रीय कराटे में भी नाम दर्ज

मुंबईApr 24, 2019 / 06:00 pm

Devkumar Singodiya

वान्या ने जीता गोल्ड मेडल

वान्या ने जीता गोल्ड मेडल

कल्याण. डोंबिवली के पास निलजे गांव की रहने वाली 9 वर्षीय वान्या गौरव राव ने कराटा में गोल्ड मेडल हासिल किया है। यह प्रतियोगिता महाराष्ट्र राज्य की ओर से आयोजित की गई थी और प्रतियोगिता पुणे के मीना ताई ठाकरे स्टेडियम में संपन्न हुआ।
बताया जाता है कि कराटे स्टेट चैंपियनशिप के सब जुनियर कैटगरी में गोल्ड मेडल जीतकर वान्या ने न सिर्फ डोंबिवली शहर बल्कि ठाणे जिले का नाम रोशन किया है। वान्या डोंबिवली के पवार पब्लिक स्कूल में कक्षा पांचवी में पड़ती है। उसके जीत पर वान्या के कोच सहित स्कूल के प्रबंधन ने बधाई देकर उसका स्वागत किया। बताया जाता है कि स्टेट में गोल्ड मेडल जीतने के कारण अब वान्या का चयन जून माह में होने वाले कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में कर लिया गया है। कराटे में 26 राज्यों के खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसमें डोंबिवली की वान्या राव का नाम भी शामिल है जो मुंबई की एकमात्र खिलाड़ी है। वान्या ने अब तक जिला और राज्य स्तरीय 39 गोल्ड, सात सिल्वर, 11 ब्रॉन्ज ऐसे कुल मिलाकर 57 मैडल जीत चुकी है। महज 9 साल की उम्र में इतनी बड़ी कामयाबी से वान्या के हौसले बुलंद हैं। साथ ही शहर भर में उसके जीत की जमकर प्रशंसा की जा रही है।
वान्या का सबसे पसंदीदा खेल कराटा है और भविष्य में वह वर्ड चैम्पियनशिप के लिए खेलकर देश का नाम रोशन करना चाहती है। वान्या की कोच शाहीन अख्तर उसे प्रशिक्षण दे रही हैं। कोच संतोष मोहिते, परशुराम कुम्भार, विजय महाडिक और एम.जी.प्रसाद का महत्वपूर्ण योगदान माना जा रहा है। वान्या ने अपने कामयाबी का श्रेय माता-पिता एवं स्कूल के प्रिंसिपल और कोच का बताया।

Home / Mumbai / नौ वर्षीय वान्या ने जीता गोल्ड मेडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो