scriptकाम नहीं कर रहा एप, प्रचार-प्रसार में जुटी भारतीय रेलवे | Not working app, Indian Railways engaged in publicity | Patrika News
मुंबई

काम नहीं कर रहा एप, प्रचार-प्रसार में जुटी भारतीय रेलवे

यात्रियों को परेशान कर रहा है यूटीएस एप

मुंबईMay 26, 2019 / 05:35 pm

Devkumar Singodiya

यात्रियों को परेशान कर रहा है यूटीएस एप

यात्रियों को परेशान कर रहा है यूटीएस एप

मुंबई. यूटीएस एप में भारी गड़बडिय़ां नजर आ रही हैं। इससे लोग परेशान होकर काऊंटरों के चक्कर लगाते हुए रेलवे को कोस रहे हैं। यूटीएस एप में आने वाली गड़बडिय़ों से परेशान लोग रेलवे की लापरवाह कार्यप्रणाली का एक उम्दा उदाहरण बता रहे हैं। उनका कहना है कि रेलवे एक ऐसे एप के प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा रहा है, जो ठीक से काम ही नहीं करता। पहले तो हमें पकड़-पकड़ कर ऐप डाऊनलोड कराते हैं, पर लगातार परेशानी आने पर हमें यहां से वहां भटकना पड़ता है।

मुश्किलों का सामना
बता दें कि रेलवे के अधिकारियों के अथक प्रयासों से लोगों ने यूटीएस एप से टिकट निकालना शुरू तो कर दिया, पर इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐप से परेशान होने वाले संदीप कहते हैं कि आज ऐप बनाना और उसे चलाना बहुत आसान प्रक्रिया है, पर रेलवे का यह ऐप राम भरोसे चल रहा है। गौरतलब है कि सेंट्रल-वेस्टर्न रेलवे ने टिकट विंडो पर उमड़ती भीड़ को कम करने के लिए ऐप के प्रचार में अपने विविध स्टेशनों पर बहुत से लोगों को लगाया है, जिन्होंने ऐप के प्रचार में मेहनत भी की है। पर ऐसी मेहनत का क्या लाभ जब उससे लोगों की परेशानी बढ़ जाए। ऐप का उपयोग करने वाली राधिका बतातीं हैं कि यूटीएस के आर वालेट और ऑनलाइन रिचार्ज फेल होता है। टिकट निकालने में सबसे बड़ी परेशानी यह आ रही है, इसमें टिकट बुकिंग करने पर अक्सर फेल हो जाता है। नए यूजरों के ओटीपी की परेशानी आम होती जा रही है। इसका मैसेज भी लोगों को समय पर नहीं आ रहा है। इसके अलवा लोगों को ट्रांजेक्शन के मैसेज भी नहीं आ रहे हैं। अमरेंद्र बतातें हैं कि पीक आवर में सुबह आठ बजे से लेकर 12 बजे तक लॉगिन करने में भारी परेशानी आ रही है। इसके साथ ही अगर आप टिकट का प्रिंट लेना चाहें तो भी बड़ी परेशानी होती है। कुल मिलाकर यह ऐप लोगों की सुविधा बढ़ाने की बजाए लोगों को असुविधा की तरफ ले जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो