scriptहॉस्टल में कपड़ों को लेकर वार्डन करती थी प्रताड़ित, गुस्साई छात्राओं ने किया प्रदर्शन | protest of girls against SNDT Women University hostel's warden | Patrika News
मुंबई

हॉस्टल में कपड़ों को लेकर वार्डन करती थी प्रताड़ित, गुस्साई छात्राओं ने किया प्रदर्शन

वार्डन की तरफ से प्रताड़ित की गई अपनी सहेली और कलीग पर हुई ज्यादती के चलते हॉस्टल की सैकड़ों लड़कियां आगबबूला नजर आईं…

मुंबईOct 15, 2018 / 01:50 pm

Prateek

protest of gilrs

protest of gilrs

(मुंबई): मुंबई के सांताक्रुज में रविवार की शाम एसएनडीटी वीमेन यूनिवर्सिटी में लड़कियों का गुस्सा सड़कों पर दिखाई दिया। करीब चार सौ लड़कियों ने यूनिवर्सिटी के परिसर में ही अपने हॉस्टल की वार्डन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एकजुट होकर प्रशासन से उसे बर्खास्त करने की गुहार लगाई। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने वार्डन को छुट्टी पर भेज दिया।


वार्डन की तरफ से प्रताड़ित की गई अपनी सहेली और कलीग पर हुई ज्यादती के चलते हॉस्टल की सैकड़ों लड़कियां आगबबूला नजर आईं। लड़कियों ने वार्डन पर फिजूल के कायदे-कानून को अपने मन मुताबिक मनवाने के आरोप लगाते हुए उस पर अविलंब करवाई की मांग की। हालांकि सांताक्रुज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और वार्डन के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज कर पुलिस मामले में आगे को जांच कर रही है।

 

आगे की जांच में जुटी पुलिस…

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, एक लड़की हॉस्टल के मेस में स्लीवलैस कपड़े पहनकर गई थी, जिसने स्कार्फ पहन रखा था। फिर खाना खाने के बाद पहले से स्किन डिसीज की शिकार लकड़ी ने मेस से बाहर आते ही स्कार्फ उतार दिया। वहीं वार्डन की नजर पड़ते ही उस लड़की की जमकर क्लास लग गई और प्रत्यक्षदर्शी की मानें तो वार्डन ने उस लड़की को स्किन डिसीज की बीमारी को दिखाने का हवाला देते है उसे कपड़े उतारने तक ले लिए मजबूर किया गया। वार्डन के इस तरह के कठोर और निर्दयी व्यवहार से हताश-परेशान लड़कियों ने अपना जमकर गुस्सा निकाला। वहीं सीनियर पीआई श्रीराम कोरेगोणकर के अनुसार एसएनडीटी वीमेन यूनिवर्सिटी की वार्डन रचना झावेरी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस आगे को कार्रवाई में जुटी है। शिकायतकर्ता 19 वर्षीय छात्रा हैं, जो बी-टेक की पढ़ाई कर रही हैं।

Home / Mumbai / हॉस्टल में कपड़ों को लेकर वार्डन करती थी प्रताड़ित, गुस्साई छात्राओं ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो