scriptधोखाधड़ी: रेलवे में नौकरी दिलानों के नाम पर लाखों की ठगी | railway job fraud in mira rod arrest | Patrika News
मुंबई

धोखाधड़ी: रेलवे में नौकरी दिलानों के नाम पर लाखों की ठगी

धोखाधड़ी: रेलवे में नौकरी दिलानों के नाम पर लाखों की ठगीभाजपा के बड़े नेताओं का करीबी होने का करता था दावाकई लोगों ने नयानगर पुलिस थाने में दर्ज कराई शिकायत
 

मुंबईAug 29, 2019 / 03:38 am

Nagmani Pandey

धोखाधड़ी: रेलवे में नौकरी दिलानों के नाम पर लाखों की ठगी

धोखाधड़ी: रेलवे में नौकरी दिलानों के नाम पर लाखों की ठगी

राकेश विश्वकर्मा
मीरा भायंदर . भाजपा कके बड़े नेताओं का करीबी होने का दावा कर रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। लोगों के पैसे लेकर फरार भाजपा के स्वयंभू नेता की तलाश अब पुलिस कर रही है। नयानगर पुलिस स्टेशन में स्थानीय महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई है कि शेख लाइख मूसा उर्फ लाईख पटेल ने उन्हें रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उनसे लाखों रुपए ठग लिए।
शिकायतकर्ताओं के अनुसार पटेल ने नौकरी के नाम पर यह बताते हुए ठगा कि भाजपा अल्पसंख्यक विभाग की ओर से मुस्लिम महिलाओं के लिए कई योजनाएं बनाई गई हैं। इसके तहत जरूरतमंद महिलाओं को रेलवे में नौकरी मिलेगी। उसने कहा कि जिसे भी नौकरी चाहिए उसे जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए चार लाख रुपए देने होंगे।
ठगी की शिकार महिलाओं ने पुलिस को बताया कि पटेल के झांसे में इसलिए फंस गई, क्योंकि उसने बताया कि उसकी पहचान मुख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन आदि नेताओं से है। इसी झांसे में उन्होंने अपनी खून-पसीने की कमाई पटेल को दे दीं।
नौकरी नहीं मिली तो कर्ज का ऑफर
जब नौकरी नहीं मिली तो महिलाओं ने अपने पैसे वापस मांगे। इस पर पटेल ने कहा कि यदि उन्हें पैसे की सख्त जरूरत है तो वह महाराष्ट्र सरकार की मौलाना आजाद अल्पसंख्यक आर्थिक विकास योजना से कर्ज दिला सकता है, परंतु बैंक में फाइल पास कराने में हर एक को पचास पचास हजार देना होगा।
पैसे मांगे तो धमकाया
शिकायतकर्ताओं ने पुलिस को बताया कि कर्ज दिलाने के नाम पर ही पटेल ने उनसे 30 लाख से अधिक ठग लिए। इसके बाद जब महिलाओं ने जब पैसे मांगने शुरू किए तो पटेल ने अपनी पहुंच का हवाला देकर लोगों को धमकाना शुरू कर दिया।
फोटो का गलत फायदा
मौलाना आजाद अल्पसंख्यक आर्थिक विकास महामंडल के अध्यक्ष हैदर आजम ने कहा कि कई बार लोग कार्यक्रमों के दौरान नेताओं के साथ फोटो खिंचवा लेते हैं, जिसका फायदा गलत तरीके से उठाते हैं। उन्होंने बताया कि लाइख से उनकी मुलाकात एकाध बार ही हुई है। आजम ने बताया कि पटेल की शिकायत उनके पास भी आई है। यदि उसने गलत किया है तो कानून अपना काम करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो