scriptसायरा बानो ने बिल्डर भोजवानी को भेजा मानहानि का नोटिस | Saira Banu sent builder Bhojwani notice of defamation | Patrika News
मुंबई

सायरा बानो ने बिल्डर भोजवानी को भेजा मानहानि का नोटिस

इस मामले में हस्तक्षेप के लिए सायरा बानो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीट करके समय मांगा था…

मुंबईJan 05, 2019 / 08:19 pm

Prateek

(मुंबई): अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने 200 करोड़ का मानहानि का दावा करते हुए बिल्डर समीर भोजवानी को नोटिस भेजा है। बांद्रा में 250 करोड़ रुपए की अपनी संपत्ति पर गलत दावे करने का दावा किया था।


जानकारी अनुसार अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा ने जनवरी 2018 में एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में बताया था की भोजवानी ने फर्जी कागजात बनाकर बांद्रा के पाली हिल में स्थित 250 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति हड़पे जाने का आरोप लगाया था। भोजवानी ने 21 दिसंबर 2018 को एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर घोषणा की थी कि वह उपरोक्त संपत्ति के मालिकाना हक हैं। भोजवानी ने यह भी दावा किया था कि 96 साल के दिलीप कुमार उस संपत्ति के सिर्फ पट्टाधारी हैं। इस पर एतराज जताते हुए दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानू ने 31 दिसंबर 2018 को भोजवानी को आमजन को झूठे और मानहानिकारी बयानों से गुमराह करने पर एक मानहानि नोटिस भेजा।

 

भोजवानी ने सार्वजनिक रूप से दिए गए झूठे और मानहानिकारी बयानों से दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाई है। इसके लिए दिलीप और सायरा बानो के वकील चिराग शाह ने भोजवानी को भेजे नोटिस भेजा है। महत्वपूर्ण यह है कि इस मामले में हस्तक्षेप के लिए सायरा बानो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीट करके समय मांगा था। इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इनसे मुलाकात करके हर संभव सहयोग का विश्वास दिलाया था। मुख्यमंत्री ने मुुंबई पुलिस को इस मामले को गंभीरता से देखने के निर्देश दिए। ज्वाइंट कमिश्नर मुंबई पुलिस सायरा बानो परिवार के सीधे संपर्क में हैं और उन्हें न्याय का पूरा भरोसा दिलाया है। इस मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी।

Home / Mumbai / सायरा बानो ने बिल्डर भोजवानी को भेजा मानहानि का नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो