scriptछात्राओं में वितरित किया सेनेटरी नैपकिन | Sanitary napkins distributed in girls | Patrika News
मुंबई

छात्राओं में वितरित किया सेनेटरी नैपकिन

केवणी दिवे प्राथमिक शाला में

मुंबईMar 11, 2019 / 06:12 pm

Devkumar Singodiya

sanitry pads news

60 बच्चियों की माताओं का सम्मान

भिवंडी.
ठाणे जिला परिषद की राहनाल गट की सदस्य सपना राजेंद्र भोईर ने केवणी दिवे प्राथमिक शाला की बच्चियों के लिए सेनेटरी नैपकिन डिस्पोजल मशीन भेंट दिया। इनके प्रयासों से ठाणे जिला परिषद प्रशासन ने जिला परिषद के स्कूलों में किशोरी छात्राओं के लिए सेनेटरी नैपकिन नि:शुुल्क उपलब्ध कराने का निर्णय लेते हुए इसके लिए 15 लाख रुपए का प्रस्ताव रखा है। लेकिन आज तक इस पर अमल नहीं हो पाया है। इससे बच्चियों को इस बाबत दुश्वारियां पेश आ रही हैं। इस समस्या के समाधान के लिए यहां उपयोग की गई सेनेटरी नैपकिन को नष्ट करने के लिए डिस्पोजल मशीन की आवश्यकता है। जिसके मद्देनजर भोईर ने विश्व महिला दिवस के अवसर पर केवणी दिवे विद्यालय में सेनेटरी नैपकिन डिस्पोजल मशीन और विद्याार्थियों को अल्पहार वितरण किया।

 

60 बच्चियों की माताओं का सम्मान
भिवंडी. तहसील के पडघा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश के तहत एक वर्ष के अंदर जन्म लेने वाली 60 बच्चियों के नामकरण सहित उनकी माताओं को साड़ी सहित अन्य वस्त्रादि भेंट कर उनका सम्मान किया गया।
कार्यक्रम का आयोजन विश्व महिला दिवस के अवसर पर पडघा के झंडानाका में किया गया। इसमें ग्राम पंचायत सदस्य अश्विनी तेलवणे व ज्योत्सना महाजन समेत वैश्य समाज संघ, उन्नती ग्राम संस्था व महिला बचत गट पडघा आदि संस्थाएं शामिल हुईं।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य श्रेया श्रीकांत गायकर, सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पलता पाटिल, वैश्य समाज की महिला पदाधिकारी मिनल शेट्ये, अलका तांबोली, विद्या गायकवाड और स्वरा पाटोले आदि सहित आंगनवाडी शिक्षिका, सेविका और बचतगट के अलावा महिला महिलाएं उपस्थित थीं।
कार्यक्रम का संचालन मयूरी बिडवी, चैताली दामोदर और स्वप्नाली तेलवणे ने किया।

Home / Mumbai / छात्राओं में वितरित किया सेनेटरी नैपकिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो