भिवंडी में धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ निकली शोभा यात्रा

हनुमान जयंती

By: Devkumar Singodiya

Updated: 20 Apr 2019, 05:52 PM IST

भिवंडी. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में हनुमान जयंती शुक्रवार को बड़ी धूमधाम से भक्तिमय वातावरण में मनाई गई। इस अवसर पर शक्ति का स्वरूप माने जाने वाले बजरंग बली की विशाल प्रतिमा को फूलों से सजाए रथ में रखकर भक्तों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला। नेहरू नगर स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान जयंती के दौरान विशेष श्रृंगार के साथ भजन.कीर्तन का आयोजन किया गया था।
वरालदेवी के हनुमान मंदिर में संकट मोचन दक्षिणमुखी हनुमान जी का जन्मोत्सव सुबह-सुबह मनाने के साथ हनुमान जी का महाभिषेक के बाद जन्म आरती, मंगल आरती की गई। नेहरू नगर के हनुमान मंदिर में तड़के हनुमान जन्म, आरती और सुंदरकांड का पाठ हुआ। माधौ बेडयि़ा सरकार मंदिर, लक्ष्मणगंज व रानी महल स्थित हनुमान मंदिर में भी पूजन, आरती और भजन-कीर्तन हुआ।

हनुमान चालीसा पाठ व हवन किया
बालाजी चारमुखी मंदिर पर हनुमान चालीसा पाठ व हवन किया गया। भिवंडी धामणकरनाका सोसायटी चाल में महिला मंडल द्वारा भजन कीर्तन करते हुए भक्तिमय माहौल में शाम साढ़े सात बजे हनुमानजी की पालकी निकाली गई। कल्याणरोड तथा नवीबस्ती नेहरूनगर से हनुमानजी की विशाल प्रतिमा को घोडागाडी रथ में रखकर बाजे गाजे के साथ भव्य जुलूस निकाला गया। जिसमें सांसद कपिल पाटिल और शिवसेना विधायक रुपेश म्हात्रे ने बजरंग बली की पालकी को कंधा दिया। इस अवसर पर शिवसेना के वरिष्ठ नगरसेवक मदन बुवा नाईक, भाजपा नगरसेवक सुमित पाटिल, नित्यानंद नाडार (वासु अन्ना) और संजय पाटिल पालकी में शामिल हुए।

Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned