scriptउद्धव ठाकरे के निमंत्रण पर फिर छिड़ा विवाद | Uddhav Thackeray not invited to Make In India programme | Patrika News
मुंबई

उद्धव ठाकरे के निमंत्रण पर फिर छिड़ा विवाद

13 से 18 फरवरी के बीच प्रस्तावित इस आयोजन में भाग लेने के लिए सरकार की
तरफ से अब तक शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को निमंत्रण नहीं भेजा गया है।

मुंबईJan 19, 2016 / 09:22 pm

कमल राजपूत

Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में प्रस्तावित मेक इन इंडिया सप्ताह बीजेपी-शिवसेना के बीच विवाद का नया कारण बन गया है। 13 से 18 फरवरी के बीच प्रस्तावित इस आयोजन में भाग लेने के लिए सरकार की तरफ से अब तक शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। इससे शिवसेना मंत्रियों और नेताओं में भारी नाराजगी व्याप्त है।

आंबेडकर स्मारक के समय भी हुआ था विवाद
यह दूसरा अवसर है, जब केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त कार्यक्रम में शिवसेना अध्यक्ष को नहीं बुलाया गया है। इससे पूर्व इंदू मिल मेें डॉ. आंबेडकर स्मारक के भूमि पूजन में भी उद्धव को आमंत्रित नहीं किया गया था। उस दौरान शिवसेना ने एक तरह से उस आयोजन का बायकाट कर दिया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि मेक इन इंडिया सप्ताह के लिए सरकार की तरफ से उद्धव को निमंत्रण भेजा जाता है या नहीं।

बचाव में जुटा सीएम कार्यालय
उद्धव के निमंत्रण पर बढ़ते विवाद के बीच मुख्यमंत्री कार्यालय सरकार के बचाव में उतर आया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा कहा गया है कि मेक इन इंडिया सप्ताह का राजनीति से कोई संबंध नहीं है। मुंबई विश्व के उद्योगपतियों का स्वागत करने को तैयार है। इस आयोजन को लेकर कोई गलतफहमी पैदा करने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने समाज के सभी वर्गों से इस आयोजन को सफल बनाने की अपील की है। गौरतलब है कि देश की औद्योगिक शक्ति दिखाने के मकसद के फरवरी के दूसरे सप्ताह में मेक इन इंडिया सप्ताह का आयोजन मुंबई में किया जाएगा।

मोदी करेंगे उद्घाटन
केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया अभियान के तहत होने वाले इस कार्यक्रम को आयोजित करने का सौभाग्य मुंबई को मिला है। इस औद्योगिक सप्ताह को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने टीम महाराष्ट्र का गठन किया है। इस अभियान का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा। विदित हो कि सहृााद्री अतिभि गृह में पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने मेक इन इंडिया लोगो का अनावरण किया था।







loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो